Home / Odisha / चक्रवात से पहले शहरी निकाय हाई अलर्ट पर

चक्रवात से पहले शहरी निकाय हाई अलर्ट पर

  • प्रधान सचिव उषा पाढ़ी ने की तैयारियों की समीक्षा, राहत कार्यों में तेजी लाने का निर्देश

भुवनेश्वर। चक्रवात डाना के मद्देनजर शहरी विकास विभाग की प्रधान सचिव उषा पाढ़ी ने सभी शहरी स्थानीय निकायों की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। इस समीक्षा बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कई वरिष्ठ अधिकारी, जिनमें नगर प्रशासन के निदेशक, विशेष सचिव, अतिरिक्त सचिव, पांच नगर निगमों के आयुक्त और सभी नगरपालिकाओं और एनएसी के कार्यकारी अधिकारी शामिल थे, ने हिस्सा लिया।

बैठक के दौरान पाढ़ी ने जिला प्रशासन के साथ निरंतर समन्वय की आवश्यकता पर जोर दिया और 24×7 एकीकृत नियंत्रण कक्ष के तत्काल सक्रियण का निर्देश दिया। उन्होंने सभी शहरी निकायों को संभावित चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने का आह्वान किया।

उन्होंने चक्रवात के दौरान और बाद में साफ पानी की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने, निचले इलाकों में बाढ़ की समस्या को रोकने और उसका त्वरित समाधान करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने तथा आपात स्थिति में तेजी से प्रतिक्रिया देने के लिए समर्पित टीमों को तैयार करने पर जोर दिया।

इस दौरान नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे उच्च सतर्कता पर रहें, स्थिति की लगातार निगरानी करें और नियमित रूप से अपडेट प्रदान करें। पाढ़ी ने कुशल समन्वय और त्वरित प्रतिक्रिया के महत्व पर जोर दिया ताकि नागरिकों पर प्रभाव को कम से कम किया जा सके। शहरी निकाय अब किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि आवश्यक सेवाओं को इस संकट के समय में बनाए रखा जाए।

Share this news

About desk

Check Also

चक्रवात डाना होगा गंभीर, पुरी और सागर द्वीप के बीच करेगा लैंडफॉल

24 अक्टूबर की रात और 25 अक्टूबर की सुबह तट पर देगा दस्तक 100-120 किमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *