Home / Odisha / सिंगापुर के शिक्षा क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा

सिंगापुर के शिक्षा क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा

  • केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सिंगापुर दौरे के दौरान सिंगापुर के शिक्षा मंत्री से की मुलाकात

भुवनेश्वर। सिंगापुर दौरे पर गये केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सिंगापुर के शिक्षा मंत्री चान चुन सिंग से मुलाकात की। इस दौरान दोनों मंत्रियों के बीच शिक्षा के सभी क्षेत्रों में आपसी सहयोग को गहरा करने पर सार्थक चर्चा हुई।

अपने सोशल मीडिया पोस्ट में प्रधान ने कहा कि सिंगापुर के शिक्षा मंत्री चान चुन सिंग से मिलकर खुशी हुई। शिक्षा के विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को और मजबूत करने के लिए हमारे बीच उत्पादक बातचीत हुई।

प्रधान ने बताया कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 ने भारतीय शिक्षा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खोलने के नए रास्ते बनाए हैं। इस संदर्भ में, दोनों मंत्रियों ने पाठ्यक्रम विकास, शिक्षाशास्त्र और शिक्षकों की क्षमता निर्माण के लिए सिंगापुर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन और एनसीईआरटी के बीच साझेदारी की संभावनाओं पर चर्चा की।

इसके साथ ही, भारतीय और सिंगापुर की कंपनियों में छात्रों के लिए विदेशी इंटर्नशिप के अवसरों पर भी चर्चा हुई। दोनों ने स्कूलों और विश्वविद्यालयों के बीच अकादमिक और शोध सहयोग के विचारों को भी साझा किया।

प्रधान ने सिंगापुर के शिक्षा मंत्री चान को भारत आने का आमंत्रण भी दिया, ताकि शिक्षा के क्षेत्र में दोनों देशों के बीच आपसी हितों को और आगे बढ़ाया जा सके।

Share this news

About desk

Check Also

चक्रवात डाना से निपटने के लिए ओडिशा तैयार : राजस्व मंत्री सुरेश पुजारी

चक्रवात के बाद बिजली आपूर्ति बहाल करना सरकार की प्राथमिकता : उपमुख्यमंत्री केवी सिंहदेव सभी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *