Home / Odisha / श्रीजगन्नाथ मंदिर की सुरक्षा के लिए विशेष बटालियन का प्रस्ताव

श्रीजगन्नाथ मंदिर की सुरक्षा के लिए विशेष बटालियन का प्रस्ताव

  •  विधानसभा की स्थायी समिति की बैठक में मंदिर की सुरक्षा और विकास पर हुआ व्यापक विचार-विमर्श

  •  कोठ भोग धन योजना की समीक्षा की

पुरी। ओडिशा विधानसभा की स्थायी समिति-1 ने मंगलवार को पुरी स्थित श्रीजगन्नाथ मंदिर का दौरा किया और मंदिर की सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए एक विशेष बटालियन गठित करने का प्रस्ताव रखा। समिति के सदस्यों ने श्रीजगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) के मुख्य प्रशासक के साथ मंदिर की सुरक्षा, विकास और भक्तों के दर्शन व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए गहन चर्चा की।

समिति ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के अधिकारियों के साथ भी मंदिर के आसपास चल रहे विभिन्न विकास कार्यों पर विचार-विमर्श किया। साथ ही, रथ यात्रा के दौरान भक्तों को रथ के ऊपर चढ़ने से रोकने के लिए दैतापति सेवकों को दिए जाने वाले मुआवजे पर भी बातचीत की गई।

स्थायी समिति ने कोठ भोग धन योजना के तहत खर्च की गई धनराशि की समीक्षा की और श्रीजगन्नाथ मंदिर के प्रबंधन को और सुचारू बनाने के लिए एसजेटीए द्वारा उठाए गए कदमों पर चर्चा की।

समिति के अध्यक्ष सिद्धांत महापात्र ने कहा कि मुख्य चर्चा मंदिर की सुरक्षा को लेकर थी और इसके लिए एक विशेष बटालियन बनाने का प्रस्ताव दिया गया है। यह कदम श्रीमंदिर की सुरक्षा को और मजबूत करेगा और भक्तों को एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करेगा। समिति ने मंदिर की वर्तमान सुरक्षा व्यवस्था की भी जांच की और इसे और अधिक प्रभावी बनाने के उपायों पर चर्चा की।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री माझी का दो दिवसीय दिल्ली दौरा आज से

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ओडिशा में निवेश आकर्षित करने के लिए बुधवार को नई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *