Home / Odisha / अधिकारियों के कार्यकाल की होगी समीक्षा – पुलिस आयुक्त

अधिकारियों के कार्यकाल की होगी समीक्षा – पुलिस आयुक्त

  • कहा-ओडिशा सरकार के निर्देशों का पालन अनिवार्य

  • ट्विन सिटी पुलिस कमिश्नर का कड़ा संदेश

  • प्रदर्शन पर टिकी कार्रवाई, सीसीटीवी निगरानी भी होगी कड़ी

भुवनेश्वर। ट्विन सिटी पुलिस कमिश्नर एस देवदत्त सिंह ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि ओडिशा सरकार द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए पुलिस कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों का मूल्यांकन उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा और ईमानदारी, निष्ठा और जनता को न्याय दिलाने की क्षमता भी उतनी ही महत्वपूर्ण होगी।

सिंह ने अधिकारियों के कार्यकाल की समीक्षा का ऐलान करते हुए कहा कि किसी भी अधिकारी को एक स्थान पर अधिक समय तक नहीं रहने दिया जाएगा और उनके प्रदर्शन के आधार पर ही उनकी तैनाती का निर्णय होगा।

सिंह ने कहा कि मैं समीक्षा करूंगा कि अधिकारी कितने समय से एक ही स्थान पर तैनात हैं और उनकी क्या जरूरत है। इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

कमजोर प्रदर्शन पर होगी कार्रवाई

सिंह ने जोर देकर कहा कि ओडिशा सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि सभी नागरिकों को चौबीसों घंटे सहायता और न्याय मिले। आपातकालीन परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए पुलिस थानों में हर समय स्टाफ मौजूद रहेंगे। सिंह ने कहा कि अधिकारियों के मूल्यांकन में सबसे महत्वपूर्ण मानदंड उनका प्रदर्शन होगा। इसके साथ ही, जनता को न्याय दिलाने में ईमानदारी और निष्ठा भी आवश्यक है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश का होगा पालन

सिंह ने पुलिस स्टेशनों में सीसीटीवी कैमरों की निगरानी पर भी ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार राज्य में सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हालांकि, नए पुलिस स्टेशनों के निर्माण के बाद पुराने कैमरों को हटाने और फिर से लगाने के लिए उन एजेंसियों पर निर्भर रहना पड़ता है जिन्होंने इन्हें स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि हम मौजूदा सीसीटीवी कैमरों की सूची तैयार कर रहे हैं, उनकी कार्यक्षमता की समीक्षा की जाएगी और जल्द ही सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर कैमरे कार्यशील होंगे।

समयबद्ध सुधार और पारदर्शिता पर जोर

सिंह ने अपने इस सख्त रवैये से यह स्पष्ट संदेश दिया है कि पुलिस विभाग में पारदर्शिता और सुधार पर जोर दिया जा रहा है। अधिकारियों से उनकी जिम्मेदारियों का ईमानदारी से पालन करने की उम्मीद की जा रही है और कमजोर प्रदर्शन पर कार्रवाई करने का संकेत दिया गया है।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री माझी का दो दिवसीय दिल्ली दौरा आज से

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ओडिशा में निवेश आकर्षित करने के लिए बुधवार को नई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *