Home / Odisha / बीजद में अंदरूनी विवाद गहराया

बीजद में अंदरूनी विवाद गहराया

  • भुवनेश्वर के चार नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर में बीजू जनता दल (बीजद) के सदस्यों के बीच अंदरूनी कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को पार्टी ने चार नेताओं को उनके कथित ‘अनुशासनहीन’ व्यवहार के लिए कारण बताओ नोटिस जारी की है।

बीजद के जिला अध्यक्ष सुशांत राउत ने अमरेश जेना, बिरंची महासुपाकर, वी स्वाईं और राजेश पात्र को कारण बताओ नोटिस जारी की है। इन नेताओं से 15 दिनों के भीतर जवाब मांगा है कि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों न की जाए।

कारण बताओ नोटिस जारी होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अमरेश जेना ने कहा कि हमने कभी भी पार्टी के भीतर विभाजन पैदा करने की कोशिश नहीं की। इसके बजाय, हमने उन्हें सुधारने की कोशिश की। हम निश्चित रूप से कारण बताओ नोटिस का जवाब देंगे।

बिरंची महासुपकार ने इस नोटिस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हम कारण बताओ नोटिस जारी करने के पार्टी के फैसले का सम्मान करते हैं। चाहे जमीनी कार्यकर्ता हो या वरिष्ठ नेता, पार्टी में बाधा डालने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ समान कार्रवाई होनी चाहिए। हमने कभी पार्टी का विरोध नहीं किया।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सोमवार सुबह को अमरेश जेना और बिरंची महासुपकर का विरोध करने वाले करीब 25 से 30 बीजद पार्षद बस में सवार होकर पुरी के लोकनाथ मंदिर के लिए रवाना हुए। पत्रकारों से बात करते हुए पार्षदों ने कहा कि वे भगवान लोकनाथ के दर्शन करने गए थे और कामना की कि भगवान उनकी प्रार्थना सुनें। उन्होंने यहां तक कहा कि उन्होंने एकजुट रहने की कसम खाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्षदों ने अमरेश जेना और बिरंची महासुपाकर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हाथ मिला लिया है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर मामले की न्यायिक जांच शुरू

आयोग ने भुवनेश्वर के विशेष सर्किट हाउस में स्थापित कार्यालय में अपना काम शुरू किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *