Home / Odisha / सुरेश देवदत्त सिंह ने पुलिस आयुक्त का पदभार संभाला

सुरेश देवदत्त सिंह ने पुलिस आयुक्त का पदभार संभाला

  • कहा- सर्वोत्तम एवं मानवीय पुलिसिंग प्रदान करेंगे; अपराध नियंत्रण पर रहेगा ध्यान

भुवनेश्वर। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुरेश देवदत्त सिंह ने सोमवार दोपहर को आधिकारिक तौर पर संजीव पंडा की जगह भुवनेश्वर-कटक कमिश्नरेट पुलिस के प्रमुख का पदभार संभाला। इस नियुक्ति से पहले सिंह कटक में सीआईडी-सीबी के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के रूप में कार्यरत थे।

1998 बैच के आईपीएस अधिकारी सिंह को रविवार शाम को ओडिशा गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के बाद उनके नए पद पर स्थानांतरित कर दिया गया। पंडा से पदभार ग्रहण करने से पहले उन्हें पुलिस आयुक्त के मुख्यालय में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पंडा को बीपीएसपीए में एडीजी, प्रशिक्षण और निदेशक के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है।

औपचारिक रूप से अपनी दायित्व संभालने के बाद सुरेश देवदत्त सिंह ने जनता से सहयोग मांगा तथा आश्वासन दिया कि कमिश्नरेट पुलिस मानवीय पुलिसिंग दोनों को प्राथमिकता देगी।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज मैंने ट्विन सिटी के पुलिस आयुक्त के रूप में कार्यभार संभाला है। मैं जल्द ही अपनी टीम के साथ कानून एवं व्यवस्था की स्थिति का आकलन करूंगा तथा एक कानून व्यवस्था के लिए एक योजना विकसित करूंगा। हम जांच प्रक्रिया में तेजी तथा अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जो लोग शिकायत लेकर हमारे पास आते हैं, उनके साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार किया जाएगा। जनता को बिना किसी हिचकिचाहट के कमिशनरेट पुलिस से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि कानून एवं व्यवस्था को बाधित करने वाले या समाज में अशांति पैदा करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पुलिस को दृढ़ रहना चाहिए तथा यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि व्यक्ति उनके पास आने में सहज महसूस करें। एक अधिकारी को इन दोनों जिम्मेदारियों के बीच संतुलन बनाना चाहिए। हम सिस्टम में कमजोरियों की पहचान करेंगे और उन्हें दूर करेंगे। कमिश्नरेट पुलिस सुझावों के लिए तैयार रहेगी और निरंतर सुधार के लिए आवश्यक कदम उठाएगी।

Share this news

About desk

Check Also

पशु चिकित्सा प्रशिक्षण संस्थान के सम्मेलन हॉल का उद्घाटन

प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण कार्यक्रमों को बढ़ावा मिलेगा: मंत्री भुवनेश्वर। राज्य के मत्स्य पालन और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *