Home / Odisha / ओडिशा में बीजद-कांग्रेस गठबंधन की अटकलें तेज

ओडिशा में बीजद-कांग्रेस गठबंधन की अटकलें तेज

  • कांग्रेस ने किया इनकार, भाजपा ने किया हमला

  • कांग्रेस विधायक ने बीजद को बताया रंग बदलने वाली पार्टी

  • भाजपा ने कहा – सत्ता के नशे से बाहर आएं

भुवनेश्वर। बीजद सांसद देवाशीष सामंतराय के बयान के बाद ओडिशा की राजनीति गरमा गई है। उन्होंने कहा था कि बीजद कांग्रेस के साथ मिलकर राज्य में नई सरकार बनाएगी। हालांकि, कांग्रेस ने इस पर कोई रुचि नहीं दिखाई और बीजद को रंग बदलने वाली पार्टी कहकर आलोचना की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहम्मद मुकीम ने बीजद पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजद संसद में भाजपा का समर्थन कर बिल पास करवाती रही है। ऐसे में कांग्रेस के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि मामले अभी अदालत में लंबित हैं। उपचुनाव में बीजद की जीत की भविष्यवाणी करना हास्यास्पद है।

बीजद सांसद देवाशीष सामंतराय ने एक दिन पहले कांग्रेस के साथ मिलकर नई सरकार बनाने का दावा किया था, जिसे आज उन्होंने दोहराया और कहा कि यह उनका विश्वास है और जल्द ही उपचुनाव के बाद यह सच साबित होगा।

सामंतराय ने आत्मविश्वास के साथ कहा कि सभी जानते हैं कि नवीन पटनायक हमारे वोट खींचने वाले नेता हैं। यह मेरी अटकलें हैं क्योंकि मैंने एक मामला दर्ज किया है और मुझे पता है कि किस उम्मीदवार के खिलाफ कौन से मामले हैं। यह सिर्फ मेरा विश्वास है।

सार्वजनिक सभा में कही थी बात

इससे पहले, पारादीप के कुजंग में एक सार्वजनिक सभा के दौरान सामंतराय ने कहा था कि बीजद कांग्रेस के साथ मिलकर नई सरकार बनाएगी।

वायरल हुए वीडियो ने सरगर्मी बढ़ाई

वायरल हुए वीडियो में सामंतराय कहते सुने जा सकते हैं आज हम यह संकल्प लें कि हम मोहान माझी सरकार के विधायकों का जिले स्तर पर विरोध करेंगे। हम उन्हें सड़क पर चलने नहीं देंगे। हमने हाई कोर्ट में मामले दायर किए हैं। मैंने नवीन बाबू से भी पंडियन बाबू की उपस्थिति में बात की है। उन्होंने कहा कि मैंने नवीन बाबू से कहा कि उपचुनाव के लिए तैयार रहें। उन्होंने पूछा क्यों, और मैंने कहा कि कम से कम 7 भाजपा विधायक हमारे साथ जुड़ेंगे और हम 60 सीटों तक पहुंच जाएंगे। मैंने उनसे कहा कि वह सिर्फ वाहन में बैठकर हाथ हिलाएं, हम निश्चित रूप से जीतेंगे। अगर जरूरत पड़ी, तो हम कांग्रेस के साथ मिलकर नई सरकार बनाएंगे।

बीजद का हाल मछली बिना पानी जैसा – भाजपा

दूसरी ओर, भाजपा ने भी राज्यसभा सदस्य पर हमला करते हुए बीजद से सत्ता के नशे से बाहर आने की मांग की। भाजपा नेता बिरंची त्रिपाठी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बीजद का बिना सत्ता का हाल मछली बिना पानी जैसा हो गया है। उन्होंने कहा कि वे सत्ता के नशे से बाहर नहीं आ पा रहे हैं। अभी भी वे साजिश रच रहे हैं कि कैसे फिर से सत्ता में लौट सकें। मैं उनसे आग्रह करूंगा कि वे अपने सत्ता के नशे से बाहर आएं और वास्तविकता को स्वीकार करें।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर पुलिस की बर्बरता के खिलाफ भुवनेश्वर में 6 घंटे के बंद मंगलवार,24 सितंबर को

सेना अधिकारी और उनकी मंगेतर पर हमले के विरोध में बीजद ने किया बंद का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *