Home / Odisha / बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

  • 46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से अधिक बैंक जमा का खुलासा

  • ओडिशा विजिलेंस ने आय से अधिक मामले में की बड़ी कार्रवाई

  • भुवनेश्वर, ब्रह्मपुर, केंदुझर और फुलबनी में 11 स्थानों पर हो रही छापेमारी

भुवनेश्वर। ओडिशा विजिलेंस ने आज शुक्रवार को बालेश्वर के ग्रामीण कार्य सर्कल के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति (डीए) के आरोपों की जांच के तहत बड़ी कार्रवाई की। इस कार्रवाई के तहत राज्य के विभिन्न स्थानों पर राव के संबंधित ठिकानों पर छापेमारी की गई, जिसमें अब तक 46.45 लाख रुपये नकद, 2 इमारतें, 1 तीन बीएचके फ्लैट, 2 संदिग्ध बेनामी फ्लैट, 4 उच्च मूल्य वाले प्लॉट, 1.11 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक जमा और अन्य संपत्तियां जब्त की गई हैं। यह छापेमारी भुवनेश्वर, ब्रह्मपुर, बालेश्वर, केंदुझर और फुलबाणी में 11 जगहों पर एक साथ की जा रही है।

तलाशी के दौरान एनवी हरिहर राव और उनके परिवार के नाम पर काफी संपत्तियां मिली हैं। भाविनीपुर, ब्रह्मपुर स्थित 2100 वर्ग फीट में फैली दो मंजिली इमारत (प्लॉट नंबर 4592) है। पात्रपड़ा, भुवनेश्वर स्थित 3000 वर्ग फीट में फैली इमारत (प्लॉट नंबर 284) है। स्पेक्ट्रम ग्रीन अपार्टमेंट, बैद्यनाथपुर, कामापल्ली, ब्रह्मपुर में 1200 वर्ग फीट क्षेत्रफल वाला 3 बीएचके फ्लैट है। 2 संदिग्ध बेनामी फ्लैट एक भुवनेश्वर के सुंदरपदा स्थित ऑर्किड रेसिडेंसी और दूसरा ब्रह्मपुर के स्वास्तिक अपार्टमेंट, बैद्यनाथनगर में है। इनकी स्वामित्व की पुष्टि की जा रही थी। 4 उच्च मूल्य वाले होमस्टेड प्लॉट, जिनमें से 2 भुवनेश्वर और 1 ब्रह्मपुर में स्थित हैं। इनमें पात्रपड़ा, भुवनेश्वर स्थित प्लॉट नंबर 284, खाता नंबर 235, क्षेत्रफल 0.084 डेसिमल, टांगीबंटा, भुवनेश्वर स्थित प्लॉट नंबर 188, खाता नंबर 266, क्षेत्रफल 0.0058 डेसिमल, ब्रह्मपुर टाउन स्थित प्लॉट नंबर 4592, खाता नंबर 1135, क्षेत्रफल 0.057 डेसिमल तथा बड़ा गुमुला, गंजाम स्थित प्लॉट नंबर 1360/2174, खाता नंबर 367/162, क्षेत्रफल 0.124 डेसिमल शामिल हैं। इन संपत्तियों का मूल्यांकन और माप विजिलेंस तकनीकी टीम द्वारा किया जा रहा था।

उपरोक्त के अलावा अन्य संपत्तियां और नकदी भी मिली है, जिसमें बैंक खातों में 1.11 करोड़ रुपये से अधिक की जमा राशि है। ब्रह्मपुर में राव के साले (जो ब्रह्मपुर जेल में सरकारी डॉक्टर हैं) के घर से 46.45 लाख रुपये नकद बरामद हुई है। इतनी बड़ी रकम का स्रोत जांच के दायरे में है। अन्य जमा और निवेश की भी जांच की जा रही थी। राव की पत्नी के नाम पर एसबीआई, ब्रह्मपुर शाखा में एक लॉकर भी है, जिसे अभी खोला जाना बाकी है। एक चार पहिया वाहन और एक दो पहिया वाहन भी है।

Share this news

About desk

Check Also

मेजर व उनकी मंगेतर पर हमले मामले में होगी सख्त कार्रवाई – मुख्यमंत्री

मोहन माझी ने दिए कड़े कार्रवाई के निर्देश क्राइम ब्रांच से जांच और दोषियों पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *