Home / Odisha / रोजगार मेले में 476 अधिकारियों व कर्मचारियों को मिला नियुक्ति पत्र

रोजगार मेले में 476 अधिकारियों व कर्मचारियों को मिला नियुक्ति पत्र

  • समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजना का लाभ पहुंचाने की जिम्मेदारी सरकारी कर्मचारियों की – मुख्यमंत्री

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण ने आज माझी लोकसेवा भवन कन्वेंशन सेंटर में विभिन्न विभागों में 476 अधिकारियों और कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र जारी किए। नियुक्ति पत्र लोक प्रशासन एवं लोक शिकायत विभाग द्वारा आयोजित रोजगार मेले के माध्यम से जारी किया गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रथम नियुक्ति दिवस सभी के लिए सबसे महत्वपूर्ण एवं आनंददायक होता है। आज आप लोगों की सेवा में लगे हैं। यह सेवा सिर्फ एक नौकरी नहीं है, यह आपके लिए एक जिम्मेदारी है। लोकतंत्र में सरकार जनता की आस्था और विश्वास का प्रतीक होती है। जनता की समस्याएं एवं उनका समाधान, सरकार एवं लोक सेवकों के उत्तरदायित्व। यह सुनिश्चित करना लोक सेवकों का कर्तव्य है कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे। सरकार योजनाएं और कार्यक्रम बनाएगी ष लेकिन उन्हें प्रबंधन करना और लागू करना आपकी ज़िम्मेदारी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आपकी दृढ़ इच्छाशक्ति और कार्यकुशलता आम आदमी के चेहरे पर मुस्कान ला सकती है, तो यही आपकी नियुक्ति का औचित्य होगा।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पिछली सरकार सरकारी नौकरियों में पद भरने और स्वरोजगार पैदा करने में ठोस कदम उठाने में विफल रही थी। हमारी नई सरकार ने अगले 5 वर्षों में डेढ़ लाख सरकारी पद भरने का निर्णय लिया है। इसकी नींव आज रखी गई। अब सारी चयन प्रक्रिया योग्यता के आधार पर होगी। उन्होंने कहा कि साथ ही हम औद्योगिक क्षेत्र में 3.50 लाख युवा महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए कदम उठा रहे हैं।

गौरतलब है कि आज विभिन्न विभागों में नियुक्त अधिकारियों और कर्मचारियों में मत्स्य एवं पशु संसाधन विभाग से 82, खाद्य आपूर्ति एवं शिविर कल्याण विभाग से 39, उच्च शिक्षा विभाग से 24, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग से 231 लोग शामिल हैं। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग से 5 लोग, योजना एवं समन्वय विभाग से 61 लोग एवं अनुसूचित जनजाति एवं जनजाति विभाग से 34 लोग और इस प्रकार कुल 476 नव नियुक्त अधिकारी एवं कर्मचारी हैं। इनमें ग्रुप-ए श्रेणी के 98 अधिकारी, ग्रुप-बी श्रेणी के 130 अधिकारी और ग्रुप-सी श्रेणी के 248 कर्मचारी हैं।

इस मौके पर राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री सुरेश पुजारी, अनुसूचित जनजाति और अनुसूचित जनजाति विकास, अल्पसंख्यक और पिछड़ा वर्ग कल्याण, सामाजिक सुरक्षा और विकलांगों के अधिकारिता मंत्री, नित्यानंद गोंड, स्कूल और सार्वजनिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, ओड़िया भाषा मंत्री, साहित्य और संस्कृति, खेल और युवा सेवा मंत्री सूर्यवंशी सूरज, मत्स्य पालन और पशुधन विकास, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री गोकुलानंद मल्लिक और मुख्य प्रशासनिक सचिव मनोज आहूजा उपस्थित थे।

Share this news

About desk

Check Also

मोदी ने अपने जन्मदिन पर जनजातीय परिवार के साथ ‘खीरी’ का आनंद लिया

कहा- मेरी मां की याद आ रही है भुवनेश्वर। मंगलवार को अपने 74वें जन्मदिन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *