Home / Odisha / सड़क हादसों में छह की मौत, 10 घायल

सड़क हादसों में छह की मौत, 10 घायल

  • काकटपुर में पान किसानों की वैन तथा गंजाम में आम लदी पिकअप पलटी

  • रायगड़ा में दो को ट्रक ने कुचला

भुवनेश्वर। ओडिशा के पुरी, गंजाम और रायगड़ा जिले में बीते 24 घंटे के दौरान अलग-अलग सड़क हादसों में छह लोगों की मौत हो गयी, जबकि 10 लोग घायल हुए हैं। पुरी जिला के काकटपुर में पान किसानों की वैन और गंजाम के कनकटा में आम लदी पिकवैन पलटने से चार लोगों की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार, पुरी जिले में काकटपुर में हादसा शुक्रवार सुबह हुआ। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।

दुर्घटना उस समय हुई जब पुरी जिले के अस्तरंग इलाके से 20 से अधिक पान विक्रेता अपनी उपज बेचने के लिए नयाहाट और पिपिलि पान मंडी जा रहे थे। तेज रफ्तार पिकअप वैन के चालक ने पहियों पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे वाहन पलट गया। इस घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 10 से अधिक विक्रेता घायल हो गए। उनमें से आठ को गंभीर हालत में भुवनेश्वर के एक स्वास्थ्य सुविधा केंद्र में भर्ती कराया गया है।

इसी तरह से गंजाम जिले के पात्रपड़ा ब्लॉक के कनकटा के पास गुरुवार को आम से लदी एक पिकअप वैन के खाई में पलट जाने से दो लोगों की मौत हो गई। बताया जाता है कि जिले के जराडा थाना अंतर्गत खारियागुड़ा के कुरेशु बड्ट्या, सुधांशु साहू और एक अन्य व्यक्ति आम लाने के लिए गजपति गए थे। गुरुवार शाम को पिकअप ट्रक में आम लादकर वे गंजाम लौट रहे थे। रात करीब साढ़े नौ बजे पात्रपड़ा ब्लॉक के कनकटा घाट पर पिकअप वैन अनियंत्रित होकर पलट गई। स्थानीय लोगों ने कुरेश और एक अन्य व्यक्ति को बचाया और तुरीबुडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने कुरेशु को मृत घोषित कर दिया। एक अन्य व्यक्ति का गंभीर हालत में इलाज चल रहा है। दूसरी ओर, सुधांशु का शव वाहन से बाहर निकाल लिया गया है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

इधर, रायगड़ा जिले के कल्याणसिंहपुर में एक भीषण सड़क दुर्घटना में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। मृतक रायगड़ा के कल्याणसिंहपुर ब्लॉक के पंडरापड़ा गांव के पुरेंद्र महानंदिया और एक महिला थी। दुर्घटना गुरुवार रात करीब 8 बजे हुई। दोनों स्कूटी पर सवार होकर जेकेपुर से रायगड़ा जा रहे थे। भाकुरगुड़ा के पास उनकी स्कूटी सड़क किनारे डिवाइडर से टकरा गई। वे नीचे गिर गए और पीछे से आ रहे एक ट्रक ने उन्हें कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। दोनों एक एनजीओ में काम करते थे। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में ले लिया है और घटना की जांच कर रही है।

Share this news

About desk

Check Also

फिर से खुला श्री जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार

भीतर के रत्नभंडार से आभूषण अस्थायी खटशेज घर में हुआ स्थानांतरण पुरी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *