Home / Odisha / मल्लिकार्जुन खड़गे ने एनडीए सरकार पर तीखा हमला बोला

मल्लिकार्जुन खड़गे ने एनडीए सरकार पर तीखा हमला बोला

  • कहा- कांग्रेस के सत्ता में आने पर 30 लाख नौकरियां

बालेश्वर। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्य में बीजद सरकार और केंद्र में एनडीए सरकार पर तीखा हमला बोला। भद्रक और बालेश्वर में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खड़गे ने लोगों से कांग्रेस को वोट देने का आग्रह किया, ताकि देश में लोकतंत्र को बचाया जा सके।

भद्रक में एक रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि यह चुनाव सामान्य नहीं है और लोगों को अपने भविष्य और परिवारों के लिए लड़ना है। कांग्रेस, अगर सत्ता में आती है, तो 30 लाख युवाओं को रोजगार सुनिश्चित करेगी। पार्टी अपने घोषणापत्र में किए गए सभी वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने मनरेगा की शुरुआत की, जिसे सोनिया गांधी के प्रयासों से लागू किया गया। हम वही करते हैं, जो हम वादा करते हैं। यह हमारी प्रतिबद्धता है। हम कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत हैं। वे विजयी होकर उभरेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष के इस वादे ने आगामी चुनावों में पार्टी की प्राथमिकताओं और नीतियों को स्पष्ट किया है, जिससे राज्य के लोगों को एक वैकल्पिक विकल्प मिल सके।

बालेश्वर में खड़गे ने जय जगन्नाथ से अपने संबोधन की शुरुआत की तथा उन्होंने ओडिशा के महान नायक उत्कलमणि गोपबंधु दास, बैरिस्टार मधुसूदन दास और सभी स्वाधीनता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं 18वीं लोकसभा के चुनाव में देश के तमाम हिस्सों में गया हूं। देशभर में इंडिया गठबंधन की हवा चल रही है। देश की जनता ने मोदी जी की दिल्ली से विदाई तय कर दी है।

हमारी यूपीए सरकार में आपका जिला एक मॉडल जिला बना। बालेश्वर और बारिपदा में 6 नए मेडिकल कॉलेज बने, एम्स सुपर स्पेशियलिटी 450 बेड का अस्पताल, सिपेट, खेती बाड़ी के लिए नाबार्ड के तहत 1000 करोड़, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क समेत इंफ्रास्ट्रक्चर के तमाम काम हुए।

लेकिन नवीन बाबू के 25 सालों की सरकार में और मोदी के 10 साल में बालेश्वर में एक भी विकास का काम नहीं हुआ। सिर्फ वादों और नारों में विकास हुआ।

आज ओडिशा में सबसे बड़ी दिक्कत रोज़गार की है। युवाओं के लिए रोजगार के अवसर नहीं है।

भाजपा और बीजद सरकार रोजगार के मुद्दों पर पूरी तरह विफल रही है। ओडिशा 1.5 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। युवा बेरोज़गार है, सरकारी पद ख़ाली पड़े है, लेकिन भर्तियां नहीं होती।

कांग्रेस पार्टी की युवा न्याय की 5 गारंटी अब देश व ओडिशा के युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी। उन्होंने कहा कि यह संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए चुनाव है। इसमें हम आप सबकी भागेदारी ज़रूरी है।

आरएसएस और भाजपा बहुत लंबे समय से बाबा साहेब के संविधान को खत्म करके कमजोर तबकों का अधिकार और आरक्षण छीनने की साजिश रच रही है।

पिछले 10 सालों में अंधाधुंध निजीकरण करके, ठेके पर नौकरियों को बढ़ावा देकर और सरकारी नौकरियां खत्म करके, भाजपा ने अपना इरादा साफ़ कर दिया है।

ये बैकडोर से आरक्षण खत्म करने की साजिश है। इसी तरह संविधान को कमजोर करने वाले कई कदम पिछले 10 सालों में उठाए जा चुके हैं, जिनका नवीन बाबू ने भी समर्थन किया।

उन्होंने कहा कि मोदी ने बेरोजगारों को हर साल दो करोड़ रोजगार का वायदा किया था, उस पर अब बात भी नहीं करते। मोदी के राज में पूरे देश में 30 लाख सरकारी पद ख़ाली पड़े हैं, जिसमें से 15 लाख पदों पर दलित, आदिवासी और पिछड़े समाज और ईडब्ल्यूएस का हक था। ओडिशा में भी 1.5 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं।

इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही हम इन सारे ख़ाली पदों को भरेंगे।  15 अगस्त 2024, यानी सरकार बनने के 2 महीने में यह काम शुरू हो जाएगा।

Share this news

About desk

Check Also

‘Coming home’: World champions India board flight; Rohit posts photo with trophy

The T20 World Cup-winning Indian cricket team finally departed for Delhi aboard a charter flight …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *