Home / Odisha / कांग्रेस नेता चिरंजीब बिस्वाल और नीलगिरि भाजपा विधायक बीजद में शामिल
Sukanta-Nayak

कांग्रेस नेता चिरंजीब बिस्वाल और नीलगिरि भाजपा विधायक बीजद में शामिल

भुवनेश्वर। कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद वरिष्ठ नेता चिरंजीब बिस्वाल तथा नीलगिरि से भाजपा विधायक सुकांत कुमार नायक रविवार को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) में शामिल हो गए। भुवनेश्वर में पार्टी कार्यालय में आयोजित एक समारोह में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में ये दोनों नेता बीजद में शामिल हुए।

नायक भुवनेश्वर में पार्टी मुख्यालय में मिश्रण पर्व के दौरान सैकड़ों समर्थकों के साथ बीजद में लौट आए। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ नेता प्रताप देव, सांसद सस्मित पात्र समेत अन्य मौजूद रहे।

दो बार के नीलगिरी विधायक ने शुक्रवार को राज्य भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

सुकांत नायक 2014 में बीजद के टिकट पर राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे। 2019 में वह फिर से भाजपा के टिकट पर बालेश्वर जिले के नीलगिरी से भी चुने गए।

इधर, कांग्रेस के दिग्गज नेता बसंत कुमार बिस्वाल के बेटे चिरंजीब बिस्वाल ने शनिवार को अपना इस्तीफा ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) के अध्यक्ष शरत पटनायक को सौंप दिया था।

बिस्वाल के बाहर निकलने को ओडिशा में कांग्रेस इकाई के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि इसके वरिष्ठ नेता 2024 के चुनावों में 147 विधानसभा सीटों में से 90 सीटें जीतकर सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं।

आज बीजद में शामिल होने के बाद बिस्वाल ने कहा कि मैं अपने स्वार्थ के लिए बीजद में शामिल नहीं हुआ हूं। मैं यहां हूं क्योंकि मैं लगभग सभी क्षेत्रों में ओडिशा के लिए नवीन पटनायक की उपलब्धियों और योगदान से बहुत प्रेरित हूं। मैं एक छोटे कार्यकर्ता के रूप में जगतसिंहपुर जिले के लिए उनके नेतृत्व में काम करूंगा।

कांग्रेस के दिग्गज नेता चिरंजीब बिस्वाल पहली बार 2004 के चुनावों में तिर्तोल से कांग्रेस के टिकट पर ओडिशा विधानसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने 2014 में जगतसिंहपुर से विधानसभा चुनाव जीता था। वह ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) के उपाध्यक्ष थे और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सदस्य के रूप में भी कार्य किया।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में फिर से शुरू हो सकता है छात्रसंघ का चुनाव

उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान में दिये संकेत भुवनेश्वर। ओडिशा के विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *