Home / Odisha / ओडिशा में धान खरीद में अव्यवस्था पर विधानसभा की स्थायी समिति ने चिंतित
धान खरीद में अव्यवस्था

ओडिशा में धान खरीद में अव्यवस्था पर विधानसभा की स्थायी समिति ने चिंतित

भुवनेश्वर। राज्य में धान की खरीद में अव्यवस्था को लेकर विधानसभा की स्थायी समिति की बैठक में सदस्यों ने गहरी चिंता व्यक्त की। कांग्रेस विधायक दल के नेता तथा कमेटी के अध्यक्ष नरसिंह मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में विधायकों ने किसानों को आने वाली दिक्कतों का मुद्दा उठाया।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मिश्र ने कहा कि राज्य में धान की खरीद करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार हो रहा है। किसान अपने खेत में जो उत्पादन कर रहा है, उसका मूल्य उसे नहीं मिल पा रहा है। इससे वह वंचित हो रहा है। नीचे से ऊपर तक सब पैसे खा रहे हैं। किसानों की धान को कई बार सरकार नहीं खरीद रही है। किसानों को सरकार भ्रष्ट व्यवसायियों को धान बेचने के लिए मजबूर कर रही है। राज्य सरकार व भ्रष्ट व्यवसायियों के बीच सांठगांठ से यह पूरा कार्य हो रहा है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-ओडिशा में न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट

विधानसभा की कमेटी ने धान खरीद में अव्यवस्था पर मंडियों में सीसीटीवी लगाने की अनुशंसा की थी, लेकिन सरकार इसका अनुपालन जान-बूझकर नहीं कर रही है। जहां सीसीटीवी लगा था, उसे खराब कर दिया गया। विधानसभा की कमेटी ने जब मंडियों का दौरा किया तो इस बात को अपनी आंखों से देखा। इसलिए विधानसभा की कमेटी की ओर से आज विभाग को किसानों को परेशान न करने के लिए हिदायद गई।

उन्होनें कहा कि यदि राज्य सरकार के सचिव मंडियों का दौरा कर भ्रष्टाचार पर नकेल कसते हैं, तो हम उसका स्वागत करेंगे।

कांग्रेस विधायक दल के नेता तथा कमेटी के अध्यक्ष नरसिंह मिश्र  ने कहा कि अब तक यह ध्यान में आया है कि भ्रष्टाचार पकड़े जाने पर उन्हें इस व्यवस्था से बाहर किया जा रहा है। उन्होंने सवाल किया कि भ्रष्टाचार के आरोप में अब तक कितने लोगों को जेल भेजा गया है। उन्होंने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार को इस पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

Share this news

About admin

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *