Home / Odisha / ब्रह्मपुर में डायग्नोस्टिक सेंटर पर प्रसाशन सख्त
ब्रह्मपुर में डायग्नोस्टिक सेंटर

ब्रह्मपुर में डायग्नोस्टिक सेंटर पर प्रसाशन सख्त

  • गलत रिपोर्ट देने पर सीडीएमओ ने दिया जांच का निर्देश

  • राज्य के स्वास्थ्य निदेशक को लिखा पत्र

शिवराम चौधरी, ब्रह्मपुर। गंजाम जिले के ब्रह्मपुर में डायग्नोस्टिक सेंटर पर प्रसाशन सख्त हो गया है। ब्रह्मपुर स्थित निदान डायग्नोस्टिक सेंटर के खिलाफ मुख्य जिला चिकित्साधिकारी (सीडीएमओ) ने जांच का आदेश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने जांच में सहयोग के लिए राज्य के स्वास्थ्य निदेशक को एक पत्र भी लिखा है।

बताया जाता है कि एक गर्भवती महिला द्वारा अल्ट्रा साउंड जांच की गलत रिपोर्ट को लेकर की गई शिकायत के आधार पर सीडीएमओ ने ब्रह्मपुर में डायग्नोस्टिक सेंटर के खिलाफ जांच का आदेश दिया है। साथ ही बताया गया है प्राथमिक जांच के दौरान निदान डायग्नोस्टिक सेंटर के पास इसे संचालित करने के लिए कोई आवश्यक प्रमाणपत्र नहीं मिले।

इस खबर को भी पढ़ेंः-ओडिशा में न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट

डायग्नोस्टिक सेंटर के लिए एक प्रमाणपत्र स्वास्थ्य विभाग द्वारा 5 साल के लिए जारी किया जाता है, जिसकी वैधता सितंबर 2022 में ही समाप्त हो गई है। इसके बावजूद यह आज भी चल रहा है और इसमें काफी संख्या में मरीज जांच कराने के लिए आते हैं।

इस बात की जानकारी देते हुए सीडीएमओ ने बताया कि एक गर्भवती महिला ने शिकायत की थी कि उसकी अल्ट्रा साउंड की रिपोर्ट यहां गलत दी गई थी। उसके बाद वह काफी परेशान हो गई है और कई चिकित्सकों से संपर्क किया और दूसरे जगह अल्ट्रा साउंड करायी, तो पहले की जांच रिपोर्ट साबित हुई। सीडीएमओ ने कहा कि हमने स्वास्थ्य निदेशक से एक रेडियोलॉजिस्ट को जांच के लिए भेजने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि आरोप सही पाए गए, तो कार्रवाई की जाएगी। इधर, निदान डायग्नोस्टिक सेंटर के मालिक ने बताया कि उन्होंने आवश्यक अनुमतियों के लिए आवेदन किया है, लेकिन अभी तक प्रमाणपत्र हमें नहीं मिले हैं।

 

 

Share this news

About admin

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *