Home / Odisha / अमर्दा एयरस्ट्रिप के विकास में सहयोग नहीं कर रही राज्य सरकार – बिश्वेश्वर टुडू

अमर्दा एयरस्ट्रिप के विकास में सहयोग नहीं कर रही राज्य सरकार – बिश्वेश्वर टुडू

  • कहा-राज्य सरकार मयूरभंज जिले के विकास में अड़ंगा लगाने का कर रही प्रयास

भुवनेश्वर। मयूरभंज जिले में अमर्दा एयरस्ट्रिप के विकास के लिए प्रयासों के बीच नवीन पटनायक सरकार के असहयोग को लेकर केन्द्रीय जनजातीय कार्य राज्य मंत्री बिश्वेश्वर टुडू नवीन सरकार पर जम कर बरसे। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार मयूरभंज जिले के विकास में अड़ंगा लगाने का प्रयास कर रही है।

आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में टुडू ने कहा कि अमर्दा एय़र स्ट्रिप दूसरे विश्वयुद्ध के समय की एयरस्ट्रीप है। यदि यह चालू होती तो केन्दुझर से लेकर पश्चिम बंगाल के खड़गपुर तक के लोगों को इसका लाभ होता। इस इलाके में वाणिज्य व पर्यटन बढ़ता, लेकिन राज्य सरकार इसे नहीं होने देना चाहती।

उन्होंने कहा कि यह जमीन रक्षा मंत्रालय के होने के कारण भारत सरकार ने इस जमीन के बाबत 26 करोड़ रुपये जमा करने के लिए कहा था, लेकिन राज्य सरकार ने कहा कि केन्द्र सरकार इस पैसे को माफ कर दे।

टुडू ने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक पंचायत को 50 लाख रुपये दे रही है, तो फिर 26 करोड़ रुपये एयरस्ट्रिप के लिए देने को क्यों राजी नहीं थी, लेकिन रक्षा मंत्रालय के कठोर रुख लेने के बाद राज्य सरकार ने अंततः 26 करोड़ रुपये प्रदान किया।

टुडू ने कहा कि जमीन हस्तांतरण के लिए सभी तैयारियां पूरी होने के बाद मयूरभंज के जिलाधिकारी कार्यक्रम में नहीं गये। जिलाधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार ने उन्हें मना किया है। उन्हेंने सवाल किया क्या मयूरभंज ओडिशा के बाहर है। टुडू ने कहा कि राज्य सरकार मयूरभंज के प्रति लगातार अनदेखी का यह एक प्रमाण है।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *