Home / Odisha / मालकानगिरि से लक्ष्मी बस योजना का शुभारंभ

मालकानगिरि से लक्ष्मी बस योजना का शुभारंभ

  • मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दिखाई हरी झंडी

  • 10 रुपये का टिकट लेकर मालकागिरि से एमवी-03 तक की यात्रा

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज गुरुवार को मालकानगिरि से लक्ष्मी बस योजना का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मालकानगिरि उनके लिए काफी प्रिय है तथा मालकानगिरि ही ओडिशा के विकास का लॉंचिंग पैड है। बस को हरी झंडी दिखाने के बाद मुख्यमंत्री ने पहले बस से 10 रुपये का टिकट खरीदा और मालकानगिरि से एमवी-03 तक यात्रा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मालकानगिरि जिले से ही उन्होंने एक रुपये किलो चावल, बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना का शुभारंभ किया था। आज लक्ष्मी योजना का शुभारंभ कर वह काफी प्रसन्न हैं।

नवीन ने कहा कि इस योजना से राज्य की परिवहन व्यवस्था में रुपांतरण होगा। इससे राज्य की अर्थ व्यवस्था मजबूत होगी तथा गांव-गांव में समृद्धि आयेगी।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि इस योजना में पूरे राज्य में एक हजार से अधिक बस चलेंगी। मालकानगिरि जिले से आज 36 बसों का चलना प्रारंभ हुआ है। मालकानगिरि की 111 पंचायतों को बस सुविधा आज से मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले चरण में मालकानगिरि जिले के साथ-साथ नवरंगपुर, कोरापुट, रायगड़ा, गजपति व कंधमाल जिले में इस योजना के तहत बसें चलाई जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मालकानगिरि जिले के दौ सो करोड़ रुपये से अधिक परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने 6 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से इन परियोजनाओं का कार्य निर्धारित समय पर पूरा होगा। इस कार्यक्रम में स्थानीय सांसद रमेश माझी, राज्य की परिवहन मंत्री टुकुनी साहू समेत अन्य नेता व वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *