Home / Odisha / नवरंगपुर में बस पलटने से शिक्षक की मौत, 20 छात्र घायल

नवरंगपुर में बस पलटने से शिक्षक की मौत, 20 छात्र घायल

  •  जिलास्तरीय खेल कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे छात्र

नवरंगपुर। नवरंगपुर जिले के चांदहांडी घाटी में एक निजी बस के पलट जाने से एक शिक्षक की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक छात्र घायल हो गए। मृतक की पहचान स्वामी विवेकानन्द हाई स्कूल के प्रभास के रूप में की गई है। बताया जाता है कि कई स्कूलों के छात्र शिक्षकों के साथ जिलास्तरीय खेल कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे। इसी दौरान चांदहांडी घाटी पर तीव्र मोड़ पर निजी बस पलट गई। घटना के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और छात्रों व शिक्षकों को बचाया तथा झरीगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों की एक टीम घायल छात्रों और शिक्षकों के इलाज में जुट गई। सूत्रों ने कहा कि लगभग पांच छात्रों को कई चोटें आई हैं।  इस बीच सड़क दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद घायल छात्रों के माता-पिता अस्पताल पहुंचे। जानकारी के अनुसार, चांदहांडी घाटी में जब बस पलटी तो उसमें लगभग 30 छात्र सवार थे। गौरतलब है कि कुछ साल पहले चांदहांडी घाटी में इसी तरह की दुर्घटना में दो छात्रों की मौत हो गई थी।

लोगों का मानना है कि खड़ी में ढलान के कारण चांदहांडी घाटी में पहले भी कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। पुलिस सूत्रों ने कहा कि घाटी में बस दुर्घटना की सटीक परिस्थितियों का पता लगाने के लिए विस्तृत जांच की जाएगी।

डीआइजी चरण सिंह मीना ने कहा कि हमें घटना की जानकारी मिल गई है और बचाव अभियान जारी है। एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं। एसडीपीओ उमरकोट घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और हम विवरण की प्रतीक्षा कर रहे थे।

मृतक की पहचान स्वामी विवेकानन्द हाई स्कूल के खेल शिक्षक प्रभात कुमार जेना के रूप में बताई गई है। घायलों का इलाके के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। पुलिस ने दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

Share this news

About desk

Check Also

ओएसएससी सांख्यिकी सहायक परीक्षा के प्रश्न पत्र का सील खुला मिला

बालेश्वर के गोपाल गांव में मची खलबली बालेश्वर। बालेश्वर के गोपाल गांव के एक परीक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *