Home / Odisha / जयपुर-भुवनेश्वर मार्ग पर मिलेगी दूसरी उड़ान

जयपुर-भुवनेश्वर मार्ग पर मिलेगी दूसरी उड़ान

  •  इंडियावन एयर ने की एक और उड़ान की घोषणा

भुवनेश्वर। इंडियावन एयर इस साल अक्टूबर से जयपुर-भुवनेश्वर मार्ग पर दूसरी उड़ान संचालित करेगी। इसका खुलासा हाल ही में अहमदाबाद स्थित निजी एयरलाइन के सीईओ अरुण कुमार सिंह ने किया है। उन्होंने कहा कि एयरलाइन को इस संबंध में आवश्यक अनुमति मिल गई है। सूत्रों ने कहा कि निजी एयरलाइन ने यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अक्टूबर, 2023 से कोरापुट में जयपुर और भुवनेश्वर के बीच दूसरी उड़ान संचालित करने का फैसला किया है।

सूत्रों ने बताया कि एयरलाइन ने पहले ही इस उद्देश्य के लिए नौ सीटों वाली उड़ान खरीद ली है और संबंधित अधिकारियों के पास पंजीकरण के लिए आवेदन कर दिया है।

इस बीच, एयरलाइन ने खुलासा किया कि इस साल अगस्त में खराब मौसम के कारण जयपुर-भुवनेश्वर मार्ग पर उड़ान सेवा में व्यवधान आया था। अब आने वाले दिनों में मार्ग पर उड़ान सेवा में ऐसा कोई व्यवधान नहीं होगा।

इस बीच, इंडियावन एयर ने जयपुर और ओडिशा की राजधानी के बीच अपनी मौजूदा उड़ान सेवा के शेड्यूल में कुछ बदलाव किया है। नए शेड्यूल के अनुसार, उड़ान यहां राजधानी स्थित बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (बीपीआईए) से सुबह 10.20 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 12.05 बजे जयपुर पहुंचेगी। इसके बाद फ्लाइट दोपहर 12.30 बजे जयपुर से विशाखापट्टनम के लिए रवाना होगी। फ्लाइट विशाखापट्टनम से दोपहर 2 बजे उड़ान भरेगी और 2.50 बजे जयपुर में लैंड करेगी। निजी एयरलाइन के सूत्रों ने बताया कि यह दोपहर 3.05 बजे जयपुर से रवाना होगी और शाम 4.50 बजे भुवनेश्वर पहुंचेगी। गौरतलब है कि जयपुर-भुवनेश्वर मार्ग पर उड़ान सेवा पिछले साल 31 अक्टूबर को शुरू हुई थी।

यहां उल्लेखनीय है कि जयपुर हवाई पट्टी का निर्माण 1960 में किया गया था। केंद्र की उड़ान योजना के तहत हवाई पट्टी को हवाई अड्डे में अपग्रेड किया गया था। हवाई अड्डे को पिछले साल 20 अक्टूबर को नागरिक उड्डयन महानिदेशक (डीजीसीए) से आवश्यक लाइसेंस प्राप्त हुआ था।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *