Home / Odisha / सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में कीट इण्टरनेशनल स्कूल, भुवनेश्वर का रहा शानदार प्रदर्शन

सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में कीट इण्टरनेशनल स्कूल, भुवनेश्वर का रहा शानदार प्रदर्शन

  • मानविकी में स्नेहा नायक रीजनल टॉपर रहीं

भुवनेश्वर : शुक्रवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया। जिसमें कीट इंटरनेशनल स्कूल (KiiT-IS), भुवनेश्वर के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। स्कूल की 12वीं की छात्रा स्नेहा नायक मानविकी में क्षेत्रीय स्तर पर अव्वल आईं।

कीट इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने कक्षा 12वीं की सीबीएसई परीक्षा 2023 की तीनों संकायों विज्ञान, वाणिज्य और मानविकी में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। स्कूल के सभी छात्र प्रथम श्रेणी से उभरे हैं। जबकि 35% छात्रों ने 90% या उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। स्कूल के शुभम सोहन ने 98% के साथ साइंस स्ट्रीम में टॉप किया, जबकि कॉमर्स में प्राचुर्ज्य मोहंती ने 98% स्कोर किया। इसी तरह, 10वीं बोर्ड परीक्षा में स्कूल के 60% से अधिक छात्रों ने 90% से ऊपर अंक प्राप्त किए हैं। सुश्री मनीषा मल्लिक, आस्तु नायक और अदिति नायक ने 97% अंक प्राप्त किए, जो स्कूल का सर्वोच्च स्कोर है।

कीट इंटरनेशनल स्कूल जो सीबीएसई, आईसीएसई और आईबी डीपी पाठ्यक्रम प्रदान करता है, ने अपनी स्थापना के पिछले 17 वर्षों से हमेशा शिक्षाविदों और सभी सह-पाठयक्रम गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। सभी छात्रों को उनकी सफलता के लिए बधाई देते हुए कीट और कीस के संस्थापक डॉ. अच्युत सामंत ने कहा कि, यह उचित देखभाल और आधुनिक शिक्षण पद्धति के कारण ही संभव हो पाया है। उन्होंने इस सफलता की दिशा में प्रयास करने के लिए चेयरपर्सन डॉ. मोनालिसा बल, प्रिंसिपल डॉ. संजय सुअर और अन्य कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *