Home / Odisha / संबलपुर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल, शांतिपूर्ण निकली शोभायात्रा

संबलपुर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल, शांतिपूर्ण निकली शोभायात्रा

  • दंगा और हिंसा के मामले में अब तक 32 लोग गिरफ्तार

संबलपुर। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संबलपुर में हनुमान जयंती के अवसर पर आज शांतिपूर्ण माहौल में
शोभायात्रा निकाली गई। शहर में बीते दिनों हुई हिंसा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है और आज कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं थी।
आज निर्धारित समय पर जिला स्कूल चौक स्थित हनुमान मंदिर से शाम छह बजे शोभायात्रा निकली। इसका समापन गोलबाजार में हुआ। खबर लिखे जाने तक सब कुछ शांतिपूर्ण माहौल में आयोजित हुआ।
पिछली हिंसा की घटना को लेकर अब तक 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कुल 40 लोगों को हिरासत में लिया था।
एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. संबलपुर कस्बे में 12 अप्रैल की शाम को हनुमान जयंती समन्वय समिति के सदस्यों, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों द्वारा हनुमान जयंती शोभायात्रा निकाली गई थी। रैली के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। हिंसा में कम से कम 10 पुलिसकर्मी और कई नागरिक घायल हो गए। इस घटना के बाद, राज्य सरकार ने 13 अप्रैल को सुबह 10 बजे से 48 घंटे के लिए पूरे जिले में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया था। संबलपुर जिला प्रशासन ने शांति बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा भी लागू कर दी है। शुक्रवार को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए संबलपुर के पुलिस अधीक्षक बी गंगाधर ने कहा कि पिछले तीन दिनों में 32 लोगों को उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा, पहले हिरासत में लिए गए कम से कम 40 लोगों को चेतावनी के बाद घर जाने दिया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि दुकानों में आग लगाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि चाकूबाजी के मामले में तीन आरोपियों को भी सलाखों के पीछे डाला गया है।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि विभिन्न वीडियो फुटेज और तस्वीरों की जांच के बाद हमने अन्य 25 लोगों की पहचान की है, जो हिंसा में शामिल थे। हम उन्हें जल्द ही पकड़ लेंगे। इस बीच आज हनुमान जयंती पर शोभायात्रा के सुचारू आयोजन के लिए 26 डीएसपी रैंक के अधिकारियों, 30 इंस्पेक्टरों, 70 एएसआई और एसआई रैंक के अधिकारियों सहित पुलिस बल के 42 प्लाटून को संबलपुर में तैनात किया गया है। गंगाधर ने कहा कि इसके अलावा, 20 गश्त दलों और कई खुफिया टीमों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि पांच ड्रोन रैली पर नजर रखने लगाए गए,जबकि जुलूस के रास्ते में सीसीटीवी भी लगाए गए। संबलपुर कलेक्टर अनन्या दास ने कहा कि हमने दोनों समूहों से बात की है और उन्होंने हमें जुलूस के सुचारू संचालन के लिए सहयोग का आश्वासन दिया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई अप्रिय घटना होती है, तो तत्काल सख्त कार्रवाई की जाएगी। कई विधायकों कै साथ ओडिशा भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल संबलपुर में है। उन्होंने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की है।

इंटरनेट होने से कई सेवाएं प्रभावित

संबलपुर में हिंसा के मद्देनजर इंटरनेट सेवा बंद किए जाने से कई विभागों के कामकाज पर असर पड़ा है। इसका सीधा सीधा असर मीडिया जगत पर भी पड़ा है। पत्रकारों को खासा दिक्कत का सामना करना पड़ा है। सोशल मीडिया के प्लेटफार्म भी काम नहीं कर रहे थे।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *