Home / Odisha / खुर्दा में फटाखा बनाते समय विस्फोट, चार की मौत

खुर्दा में फटाखा बनाते समय विस्फोट, चार की मौत

  •  चार लोग गंभीर रूप से घायल, जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं

भुवनेश्वर। खुर्दा जिले के टांगी थाना क्षेत्र के भूसंडपुर गांव में फटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के कारण चार लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में चार लोग गंभीर रुप से घायल हो गये हैं। घाय़लों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि वे मौत से जंग लड़ रहे हैं। खबर है कि दोल उत्सव को लेकर फटाखा बनाते समय यह हादसा हुआ। विस्फोट इतना तगड़ा था कि घटनास्थल पर ही चार लोगों की मौत हो गई है। मृतकों की पहचान नहीं हो पायी थी। बताया जा रहा है कि हॉटकेश्वर बेहरा अपने परिवार के 12 से 15 सदस्यों के साथ यह पटाखे बना रहे थे। हालांकि आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है।

इस संबंध में सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग की टीम वहां पहुंची और आग पर काबू पाया गया। इस बीच घटनास्थल पर खुर्दा के आरक्षी अधीक्षक व टांगी थाना के अधिकारी पहुंचे थे।

इधर, इलाजरत लोगों की हालत खराब होने के कारण मृत्यु संख्या बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है। पुलिस ने इस इलाके को घेर दिया है और लोगों को पास जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इस कारण मारे गये लोगों की शिनाख्त नहीं हो पा रही है। यह हादसा क्यों हुआ, उसके बारे में जानकारी नहीं मिल पायी है।

जिलाधिकारी के सुदर्शन चक्रवर्ती ने कहा कि मुझे दुर्घटना के बारे में सुबह 10:45 बजे सूचना मिली और अग्निशमन सेवाओं, स्थानीय पुलिस और राजस्व टीमों को तुरंत मौके पर भेजा गया। गंभीर रूप से घायलों को डीएचएच में स्थानांतरित कर दिया गया है, जहां डॉक्टरों की एक विशेष टीम उनका इलाज कर रही है। अब सर्वोच्च प्राथमिकता घायल व्यक्तियों को सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा प्रदान करना है।

पटाखा बनाने के लिए नहीं थी अनुमति

जिलाधिकारी के सुदर्शन चक्रवर्ती ने कहा कि खुर्दा के भूसंडपुर में पटाखा तैयार करने के लिए प्रशासन से किसी प्रकार की अनुमति नहीं ली गई थी। बिना अनुमति के यहां पटाखा तैयार किया जा रहा था। पटाखों के लिए कच्चा माल कहां से लाया गया, वे घर में पटाखे क्यों बना रहे थे, इस बारे में जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

दमकल कर्मियों ने चार को बचाया

सूचना मिलने पर दमकल विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे और चार लोगों को बचाने में कामयाब रहे और उन्हें स्थानीय अस्पताल ले गए। कहा जा रहा है कि जिस घर में पीड़ित पटाखे बना रहे थे वह विस्फोट में पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

Share this news

About desk

Check Also

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री ने लोकसेवा भवन से कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। राज्य के ग्रामीण विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने आज लोकसेवा भवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *