Home / Odisha / ओडिशा के शहरी निकायों में बनेंगे 90 इनडोर स्टेडियम

ओडिशा के शहरी निकायों में बनेंगे 90 इनडोर स्टेडियम

  •  खेल के बुनियादी ढांचे के निर्माण में 2,500 करोड़ से अधिक का होगा निवेश

  • वरिष्ठ अधिकारियों के सम्मेलन का हुआ समापन

भुवनेश्वर। राज्य के खेल सचिव आर विनील कृष्णा ने आज कहा कि ओडिशा खेल के बुनियादी ढांचे के निर्माण में 2,500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश कर रहा है, जिसमें शहरी स्थानीय निकायों में 90 इनडोर स्टेडियम शामिल हैं।

कोणार्क में वरिष्ठ अधिकारियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कृष्णा ने कहा कि राज्य सरकार भारत का पहला इनडोर एथलेटिक स्टेडियम, इनडोर जलीय केंद्र, हॉकी, बैडमिंटन, भारोत्तोलन, जिम्नास्टिक, एथलेटिक्स के लिए उच्च प्रदर्शन केंद्र, जिमनास्टिक हॉकी, फुटबॉल और तैराकी के लिए प्रशिक्षण केंद्र बना रही है।

उन्होंने खेल के माध्यम से ओडिशा के लिए एक नई पहचान बनाने और एक प्रमुख मंच के रूप में खेल के माध्यम से युवाओं को उत्पादक रूप से जोड़ने के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के दृष्टिकोण पर विस्तार से बताया।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की इच्छा है कि ओडिशा एक स्वास्थ्य, फिटनेस और खेल उन्मुख समाज बने और इसलिए, पिछले कुछ वर्षों में राज्य सरकार बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचा तैयार करने, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप आयोजित करने, कॉरपोरेट्स और कुलीन खिलाड़ियों के साथ साझेदारी में कोचिंग के अनूठे मॉडल आदि में निवेश कर रही है।  कृष्णा ने कहा कि उन्होंने कहा कि हाल ही में हॉकी विश्व कप का सफल आयोजन राज्य सरकार के टीम वर्क का एक प्रमुख उदाहरण है, जिसमें सभी विभागों और जिलों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिससे राज्य और देश का नाम रोशन हुआ।

ओडिशा औद्योगिक विकास निगम (इडको) के प्रबंध निदेशक, भूपेंद्र पूनिया ने बताया कि कैसे दुनिया का सबसे बड़ा सभी सीटों वाला हॉकी स्टेडियम, राउरकेला में बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम, विभिन्न चुनौतियों के बावजूद 15 महीने की छोटी अवधि के भीतर बनाया गया।

मुख्यमंत्री द्वारा मंगलवार को शुरू किए गए वरिष्ठ अधिकारियों के सम्मेलन का बुधवार को समापन हुआ।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *