Home / Odisha / डीएवी पोखरीपुट में दो दिवसीय वार्षिक उत्सव की शुरूआत हुई

डीएवी पोखरीपुट में दो दिवसीय वार्षिक उत्सव की शुरूआत हुई

भुवनेश्वर। डीएवी पब्लिक स्कूल, पोखरीपुट स्कूल के परिसर में वार्षिक समारोह काविश-एक नया प्रयास’ बड़े हर्षोल्लास के साथ प्रारंभ हुआ। मुख्य अतिथि विशाल कुमार देव, प्रमुख वित्त सचिव, ओडिशा के द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। ओडिशा के अन्य माननीय गणमान्य व्यक्तियों के स्वागत के उपरांत सुंदर सामूहिक गान ने कार्यक्रम को संगीतमय बना दिया। विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. सुजाता साहू ने विद्यालय की वार्षिक उपलब्धियों एवं नवीनतम प्रतिमान की चर्चा करते हुए वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। शैक्षिक और सह-शैक्षिक क्षेत्रों में छात्रों, शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए अतिथियों द्वारा स्वर्ण पदक और स्मृति चिह्न से सम्मानित किया गया।
सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत ‘योग’ और ‘शास्त्रीय नृत्य’ के जीवंत मिश्रित रूप’देवी-शक्ति स्वरूप’ से हुई। विद्यार्थियो के द्वारा प्रस्तुत सुंदर नृत्य ‘हिमालय’, ‘रंगिलो राजस्थान’, क्रिसमस क्रेज’ और नाटक ‘कोशिश करने वालों की ”ने दर्शकों के मन को मोह लिया।
मुख्य अतिथि श्रीमान विशाल कुमार देव ने स्कूल को शानदार उपलब्धियों हेतु बधाई दी और शानदार प्रस्तुति के लिए छात्रों और शिक्षकों की प्रशंसा की। इस अवसर पर उन्होंने सफलता प्राप्त करने के लिए छात्रों को बधाई के साथ जीवन में कर्तव्यनिष्ठा,दृढ़ता और समर्पण के महत्व के बारे में बताया। स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष डॉ अरुण कुमार रथ ने कार्यक्रम की सफ़लता का श्रेय शिक्षकों और अभिभावकों के सहयोग को दिया। डीएवी संस्थान के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. केशव चंद्र सतपथी, सुश्री बसंत मंजरी सतपथी, भुवनेश्वर और ओडिशा डीएवी के अन्य प्रधानाचार्य भी इस अवसर पर उपस्थित थे। विद्यार्थियों के माता-पिता बच्चों के शानदार प्रदर्शन को देखकर सर्वाधिक प्रसन्न नज़र आए।

Share this news

About desk

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *