Home / Odisha / कृषि इनपुट व फसलबीमा सहायता घोषणा नाटकबाजी – कांग्रेस

कृषि इनपुट व फसलबीमा सहायता घोषणा नाटकबाजी – कांग्रेस

  • बीजद व भाजपा सरकार पर उठाये सवाल

भुवनेश्वर। चुनाव आने पर केन्द्र की भाजपा सरकार व राज्य की बीजद सरकार को किसानों की याद आती है, लेकिन वास्तव में इन दोनों सरकारों के एजेंडे पर किसानों की समस्याएं नहीं हैं। फसल बीमा व कृषि इनपुट सहायता के संबध में बीजद व भाजपा सरकारें केवल नाटकबाजी कर रही हैं। प्रदेश कांग्रेस किसान सेल के अध्यक्ष अमीय पटनायक ने पार्टी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि यदि इन दोनों सरकारों को किसानों की चिंता होती तो 2021 खरीफ फसल के प्रभावित किसानों को फसल बीमा कृषि इनपुट सहायता प्रदान किया जा चुका होता। उन्होंने कहा कि चूंकि पद्मपुर में विधानसभा उपचुनाव है, इस कारण दोनों पार्टियों की सरकारों ने इस तरह की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में सूखा प्रभावित इलाकों में पीड़ित किसानों को 2 सौ करोड़ रुपये की इनपुट सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि यह राशि राज्य सरकार अपने राजकोष से प्रदान करेगी।

इसी तरह बरगढ़ जिले के पद्मपुर उपचुनाव के बीच प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में राशि न मिलने को लेकर किसानों द्वारा जारी आंदोलन के दौरान केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने ट्वीट किया था। तोमर ने कहा था कि बीमा कंपनियों व राज्य सरकार को किसानों को राशि तत्काल देने के लिए कहा गया है।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *