Home / Odisha / मवेशियों की बड़ी तस्करी विफल, 800 मवेशी कराये गये मुक्त, तस्करी के आरोप में चार गिरफ्तार

मवेशियों की बड़ी तस्करी विफल, 800 मवेशी कराये गये मुक्त, तस्करी के आरोप में चार गिरफ्तार

बालेश्वर। जिले के जलेश्वर में ओडिशा-पश्चिम बंगाल सीमा पर पुलिस ने एक बड़ी तस्करी की साजिश को विफल करते हुए तस्करी के 800 से अधिक मवेशियों को बचाया और चार लोगों को हिरासत में ले लिया है।

बताया गया है कि शनिवार को लक्ष्मणनाथ टोल गेट से पांच कंटेनर और गोपीनाथपुर गांव से तीन कंटेनर 800 से अधिक मवेशियों को लेकर ओडिशा-पश्चिम बंगाल सीमा की ओर जा रहे थे। इस बीच गुप्त सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उन्हें रोका। तलाशी के दौरान कंटेनर में मवेशी पाये गये। पुलिस ने वाहनों को जब्त कर लिया और मवेशियों को बचाया। पुलिस ने इस सिलसिले में चार लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस चौकियों पर उठे सवाल

स्थानीय लोगों ने स्थानीय पुलिस चौकियों की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाया है। पुलिस प्रबंधन को सवाल के कठघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। लोगों ने कहा कि हल्दीपड़ा, रूपसा, बस्ता और जलेश्वर राजघाट पर चौकियां हैं। इन चौकियों के पास इन आठ कंटेनरों की जांच क्यों नहीं की गयी। लोगों पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठाये हैं।

स्थानीय लोगों का दावा है कि जिला प्रशासन इस अवैध गतिविधियों पर आंखें मूंद रहा है। क्षेत्र से एनएच-60 पर जलेश्वर के माध्यम से सीमा पार मवेशियों की तस्करी की खबरें आती रहती हैं, लेकिन कार्रवाई कभी कभार की जाती है।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *