Home / Odisha / कोरोना का बूस्टर डोज लेने की अपील

कोरोना का बूस्टर डोज लेने की अपील

  •  केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जारी की वीडियो संदेश

भुवनेश्वर। कोविद-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए भारत सरकार की ओर से स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के अवसर पर 15 जुलाई से शुरू किए गए 75 दिनों का विशेष अभियान में ओडिशा की जनता शामिल हो। राज्य की जनता शीघ्र ही बूस्टर डोज ले तथा स्वस्थ रहे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राज्य की जनता को एक वीडियो संदेश के जरिए यह अनुरोध किया है।

प्रधान ने कहा कि आज देश में फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। संक्रमण बढ़ने के कारण इसे ध्यान में रखकर देश के प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने तेजी से टीकाकरण पर जोर दे रही है। कोविद-19 लड़ाई में केवल 18 माह में 200 करोड़ से अधिक टीकाकरण करवा कर भारत ने पूरे विश्व में इतिहास रचा है। यह प्रसन्नता का विषय है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व के कारण ही यह सफलता हासिल हो सकी है इस सफलता के पीछे देश के लाखों डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मी वैज्ञानिकों का परिश्रम है और इस कारण हम सभी उनके निकट ऋणी हैं।
उन्होंने कहा कि 18 साल से अधिक नागरिकों को सरकार टीकाकरण केंद्रों में निःशुल्क टीका प्रदानकर रही है, लेकिन यह देखा जा रहा है कि बूस्टर डोज लेने में राष्ट्रीय दर से ओडिशा की दर काफी कम है। ओडिशा में 87% लोग अभी तक बूस्टर डोज नहीं लिया है। बारिश के मौसम में कोविद-19 की आशंका दिख रही है। इससे बचने का एकमात्र उपाय टीका है। अतः जो लोग प्रिकॉशन डोज लेने के लिए योग्य हैं उन्हें किसी प्रकार की देरी ना करते हुए सरकारी चिकित्सालय में जाकर ही बूस्टर डोज लेने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे स्वय़ं लेने के साथ साथ बूस्टर डोज ना लेने वालों को लेने के लिए प्रोत्साहित करें तथा अपने परिवार समाज राज्य तथा देश को सुरक्षित रखें।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री ने उत्कलमणि गोपबंधु दास को श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री के एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत विधानसभा परिसर में पौधारोपण किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *