Home / Odisha / ओडिशा में 99 प्रतिशत आबादी को लगा कोरोना टीका

ओडिशा में 99 प्रतिशत आबादी को लगा कोरोना टीका

  •  लगभग 80 प्रतिशत लोगों को मिली है दोनों खुराक

  •  15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के लगभग 75 प्रतिशत पात्र लाभार्थियों को मिला पहला डोज

  •  54 प्रतिशत का हुआ पूरी तरह से टीकाकरण

भुवनेश्वर. ओडिशा में लगभग 99 प्रतिशत पात्र वयस्क आबादी को कोविद-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिल गयी है. इनमें से लगभग 80 प्रतिशत लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है. इसी तरह से 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के लगभग 75 प्रतिशत पात्र लाभार्थियों को पहला डोज मिला है, जबकि इनमें से 54 प्रतिशत का पूरी तरह से टीकाकरण हो चुका है.
यह जानकारी आज यहां राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक विजय पाणिग्राही ने दी. पाणिग्राही ने आज संवाददाताओं से कहा कि अब तक हमने कोविद टीकों की 6.77 करोड़ खुराक दी है और जनसंख्या के मामले में यह हमारे राज्य की योग्य आबादी का लगभग 99 प्रतिशत है. दूसरी ओर, लक्षित आबादी के लगभग 80 प्रतिशत लोगों को टीके की दोनों खुराक मिल गयी है. उन्होंने बताया कि लगभग 50,000 लोगों को पहली खुराक नहीं मिली है. इसलिए उन सभी लोगों की पहचान करने और टीकाकरण के लिए घर-घर अभियान चल रहा है.
पाणिग्राही ने कहा कि 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के लगभग 75 प्रतिशत पात्र लाभार्थियों को पहली खुराक का टीका लगाया गया है, जबकि उनमें से 54 प्रतिशत को पूरी तरह से टीकाकरण किया गया है. इसी तरह 7.53 लाख लोगों को कोविद वैक्सीन की ऐहतियाती (तीसरी) खुराक दी जा चुकी है.
स्वास्थ्य निदेशक ने बताया कि ओडिशा में अब केवल 5 लाख कोवैक्सिन खुराकें हैं, जो जल्द ही समाप्त हो सकती हैं. किशोरों को जल्द से जल्द खुराक देने के लिए केंद्र से 10 लाख से अधिक कोवैक्सिन खुराक के लिए अनुरोध किया गया है.

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *