Home / Odisha / ओडिशा के कई हिस्सों में बारिश, 22 अक्टूबर तक बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज
मौसम

ओडिशा के कई हिस्सों में बारिश, 22 अक्टूबर तक बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज

  •  कुल 17 जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना

भुवनेश्वर. कटक और भुवनेश्वर सहित ओडिशा के कई हिस्सों में रविवार को बारिश होने की खबर है. यदि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की मानें तो राज्य के कई क्षेत्रों में 22 अक्टूबर, 2021 तक मध्यम वर्षा और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावनाएं हैं.
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में ओडिशा के कई जिलों जैसे सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, केंद्रापड़ा और जगतसिंहपुर में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है.
मौसम विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि उत्तरी तेलंगाना और आस-पास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बना है. यह समुद्र के स्तर से 5.8 किमी ऊपर तक फैला हुआ है तथा दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए ओडिशा के जिलों के लिए पूर्वानुमान और चेतावनियां जारी की गयी है. कल सुबह 08.30 बजे तक सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, केंद्रापड़ा जगतसिंहपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है. इसके साथ ही बालेश्वरर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, सुंदरगढ़, देवगढ़, केंदुझर, अनुगूल, मयूरभंज, ढेंकानाल जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. 18 अक्टूबर की 08.30 बजे से 19 तारीख की सुबह 08.30 बजे तक सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है. बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, देवगढ़, अनुगूल, ढेंकानाल, केंदुझर, मयूरभंज, खुर्दा, पुरी जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.
19 की सुबह 08.30 बजे तक से 20 अक्टूबर की सुबह 08.30 बजे तक बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, ढेंकानाल, अनुगूल, बौध, कंधमाल, कलाहांडी जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है.
20 की सुबह 08.30 बजे तक से 21 अक्टूबर की सुबह 08.30 बजे तक उत्तर तटीय ओडिशा, केंदुझर, मयूरभंज, ढेंकानाल जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.
21 की सुबह 08.30 बजे तक से 22 अक्टूबर की सुबह 08.30 बजे तक मयूरभंज, केंदुझर, बालेश्वर, गजपति तथा गंजाम जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.
इधर, भारतीय मौसम विभाग के स्थानीय कार्यालय ने बताया कि राज्य के कुल 17 जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना है.
आईएमडी, भुवनेश्वर द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक, केंद्रापड़ा जगतसिंहपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.
इसके साथ ही बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, सुंदरगढ़, देवगढ़, केंदुझर, अनुगूल, मयूरभंज, ढेंकानाल जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.
आईएमडी ने कहा की पिछले 24 घंटों के दौरान तटीय ओडिशा के जिलों में अधिकांश स्थानों पर और आंतरिक ओडिशा के कई स्थानों पर बालेश्वर, गंजाम और खुर्दा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा के साथ हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ी हैं.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *