Home / Odisha / मयूरभंज में एक वृद्धा और एक किशोरी का सामूहिक दुष्कर्म

मयूरभंज में एक वृद्धा और एक किशोरी का सामूहिक दुष्कर्म

  •  हैवानों ने वृद्धा का सामूहिक दुष्कर्म के बाद भी बर्बरता, पुलिस ने शुरू की उच्चस्तरीय जांच

बारिपदा. मयूरभंज जिले में बीते 24 घंटे के दौरान सामूहिक दुष्कर्म के दो मामले प्रकाश में आये हैं. पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, जिले में सामूहिक दुष्कर्म के दो मामले दर्ज किये गये हैं. पीड़ितों में एक महिला 55 वर्ष की है, जबकि एक लड़की किशोरी है. जानकारी के अनुसार, झारखंड से सटे इलाके में 55 साल की महिला का गैंगरेप हुआ हैं. जिले के रारुआन थाना क्षेत्र के सुकरुली के पास दो युवकों ने इस बुजुर्ग महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. बताया गया है कि युवकों ने उसके सिर पर वार किया और उसके साथ बारी-बारी से बलात्कार करने के बाद भी बर्बरता की. गंभीर रूप से घायल 55 वर्षीय महिला को सुकरुली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक 55 वर्षीय महिला शुक्रवार को साप्ताहिक बाजार से घर लौट रही थी.
इसी दौरान दो युवकों ने उसे रोक लिया, जिन्होंने उसे घर छोड़ने के लिए लिफ्ट की पेशकश की. दोनों युवक उसे घर छोड़ने की बजाय सुकरुली रारुआन रोड पर भांडन नदी के किनारे ले गए. उन्होंने उसके साथ रेप का प्रयास किया. जब उसने उनका विरोध किया तो उन्होंने उसके साथ मारपीट की. बाद में बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया. मौके पर मौजूद अन्य 3-4 युवकों ने भी बुजुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म किया.
सके साथ दुष्कर्म करने के बाद युवकों ने उसके सिर पर वार किया और उसके गुप्तांग में डंडा डाल दिया, जिससे काफी खून बह रहा था.
सुकरुली-रारुआन रोड पर राहगीरों ने उसे बिना कपड़ों के रोते देखा. उन्होंने स्थानीय फायर स्टेशन पर सूचना दी. दमकल कर्मियों ने गंभीर हालत में उसे बचाया और सीएचसी में भर्ती कराया. सीएचसी के सूत्रों ने बताया है कि पीड़िता के सिर और प्राइवेट पार्ट पर गहरे घाव हैं. पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. वैज्ञानिक टीम और डॉग स्क्वायड को सेवा में लगाया गया है. मामले की जांच एडिशनल एसपी रायरंगपुर, एसडीपीओ करंजिया, जशीपुर, रारुआन व बादामपहाड़ की पुलिस टीम संयुक्त रूप से कर रही है. पुलिस घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है ताकि अपराधियों के बारे में सुराग मिल सके. आईजी हिमांशु लाल भी जांच की निगरानी के लिए रारुआन थाने पहुंच गए हैं. हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.
इधर, दूसरी घटना में मयूरभंज जिले के बारिपदा के बैसिंगा थाना क्षेत्र के कलामा चौक के पास एप्लस 3 की छात्रा के साथ उसके पुरुष मित्र के सामने सामूहिक दुष्कर्म किया गया. जानकारी के अनुसार, घटना उस समय हुई जब पीड़िता शुक्रवार शाम अपने दोस्त के साथ बाइक पर जा रही थी.
मोटरसाइकिल पर लड़की और उसके दोस्त का पीछा कर रहे तीनों आरोपी उसे जबरन जंगल में ले गए. इसके बाद तीनों ने लड़की के पुरुष मित्र के साथ मारपीट की और लड़की के साथ बारी-बारी से दुष्कर्म करने से पहले उसे बांध दिया.
बाद में, लड़की के दोस्त ने इलाके से गुजर रही एक पुलिस गश्ती वैन को रोका. मौके पर पहुंची टीम ने बच्ची को छुड़ाया. तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये सभी बैसिंगा पुलिस सीमा के बनकटीरा गांव के रहने वाले हैं.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *