Home / Odisha / 19 अक्टूबर तक ओडिशा में होगी भारी बारिश, कई जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी
मौसम

19 अक्टूबर तक ओडिशा में होगी भारी बारिश, कई जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी

भुवनेश्वर. पूरे ओडिशा में अगले चार दिनों तक भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है. शनिवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इसकी जानकारी दी. दोपहर के बुलेटिन के अनुसार, अगले 2-3 दिनों में ओडिशा के कई हिस्सों में भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. 19 अक्टूबर तक ओडिशा के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावनाएं हैं.
मौसम विभाग के अनुसार, तटीय उत्तर आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर निम्न दबाव का क्षेत्र अब उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर स्थित है और संबंधित चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 5.8 किमी तक दक्षिण-पश्चिम ऊपर की ओर झुका हुआ है.
हालांकि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ओडिशा के कई हिस्सों से वापस आ गया है. बाकी हिस्सों में पिछले 24 घंटों से बारिश और गरज के साथ बारिश हो रही है. अगले पांच दिनों के लिए ओडिशा के जिलों के लिए मौसम पूर्वानुमान और चेतावनी जारी की है.
कल सुबह तक पुरी, खुर्दा, जगतसिंहपुर, कटक, केंद्रापड़ा भद्रक और बालेश्वर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है. इसके साथ ही बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, केंदुझर, मयूरभंज, ढेंकानाल, कंधमाल और बौध जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.
इसके अलगे 24 घंटों के दौरान 18 तारीख की सुबह 08.30 बजे तक केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर, भद्रक और जाजपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. इन स्थानों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है. इसके साथ ही बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, अनुगूल और ढेंकानाल जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.
तीसरे दिन 19 तारीख की सुबह 08.30 बजे तक के लिए मयूरभंज और बालेश्वर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. इन स्थानों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी. इसके साथ ही बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, केंदुझर, मयूरभंज, अनुगूल, ढेंकानाल, बौध और कंधमाल जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.
चौथे दिन 20 तारीख की सुबह 08.30 बजे तक के लिए बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, केंदुझर, मयूरभंज, ढेंकानाल, अनुगूल, बौध, कंधमाल और कलाहांडी जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है.

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *