Home / Odisha / जेएमएफसी, ग्रामीण न्यायालय जोड़े के पांच साल बाद मिलाया

जेएमएफसी, ग्रामीण न्यायालय जोड़े के पांच साल बाद मिलाया

  • घरेलू हिंसा के कारण रह रहे थे अलग

  • राष्ट्रीय लोक अदालत ने काउसिलिंग करके करायी सुलह

कटक. कटक जेएमएफसी, ग्रामीण न्यायालय में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत ने काउसिलिंग करके एक जोड़े को फिर से मिला दिया. यह पिछले पांच वर्षों से अलग-अलग रह रहे थे. जानकारी के अनुसार, चौद्वार की प्रमोदिनी प्रधान ने 2015 में जगतसिंहपुर जिले के पलासोला गांव के गगन बिहारी बिस्वाल से शादी की थी. शादी के दो साल बाद ही दोनों के बीच वैवाहिक कलह बढ़ गई. इसके बाद प्रमोदिनी ने 2017 में कटक फैमिली कोर्ट में घरेलू हिंसा का मामला दायर किया. इसके बाद दोनों अलग रहने लगे तथा अदालत में कानूनी लड़ाई जारी रही. इस बीच कटक जेएमएफसी ग्रामीण न्यायालय में रविवार को एक राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजित हुई, जिसमें प्रमोदिनी और गगन के मामले की सुनवाई की गई. इस सुनवाई के दौरान जजों ने दोनों पक्षों की काउंसलिंग की और 5 साल के अलगाव के बाद उन्हें फिर से मिला दिया.

लोक अदालत के फैसले के बारे में विस्तार से बताते हुए सरकारी वकील डी अनूप ने मीडियाकर्मियों को बताया कि दंपति तलाक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन न्यायाधीशों द्वारा परामर्श के बाद उन्होंने लंबे समय से चले आ रहे वैवाहिक विवाद को समाप्त करते हुए सुलह करने का फैसला किया.

सुनवाई के दौरान एसडीजेएम विद्युत कुमार मिश्र, जेएमएफसी ग्रामीण मनोज कुमार मोहंती, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सदस्य स्वयंप्रभा आचार्य और याचिकाकर्ताओं एवं प्रतिवादी के अधिवक्ता उपस्थित थे.

Share this news

About admin

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *