Home / National / बंगाल में रेल दुर्घटना : कांग्रेस और भाकपा ने कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे के लिए व्यवस्था को दोषी ठहराया

बंगाल में रेल दुर्घटना : कांग्रेस और भाकपा ने कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे के लिए व्यवस्था को दोषी ठहराया

नई दिल्ली। भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी (भाकपा) के नेता डी राजा और कांग्रेस के नेता प्रमोद तिवारी ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी-सिलीगुड़ी रेल हादसे को दुखद दुर्घटना बताया है। आज सोमवार को मीडिया में इन नेताओं ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश ओडिशा के रेल हादसे से उबर भी नहीं पाया था और अब पश्चिम बंगाल में एक और बड़ा हादसा हो गया। इसके लिए दोनों नेताओं ने अपने अपने तरीके से व्यवस्था को दोषी ठहराया।

पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी के पास कंचनजंघा एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच रेल दुर्घटना पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि रेल दुर्घटनाओं के पीछे गलत प्रबंधन, गलत नीति, गलत कदम हैं। पटरियों पर भार बढ़ रहा है, लेकिन सुरक्षा पर कोई जोर नहीं है। रेल मंत्रालय संभल नहीं रहा है, इसलिए रेल मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।
भाकपा के डी. राजा ने कहा कि यह एक बहुत दुखद दुर्घटना है, जिसमें कई लोगों की मौत हुई है। हमारी पार्टी प्रभावित लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती है। उन्होंने कहा कि ट्रेन दुर्घटनाएं थम नहीं रही हैं। इसलिए रेल मंत्रालय को कुछ बड़े मुद्दों का समाधान करना होगा। इसमें रेलवे ट्रैक की सुरक्षा, ट्रैक और सिग्नलिंग सिस्टम की मजबूती, पर्याप्त मैनपावर पर ध्यान देना होगा।
उन्होंने कहा कि पहले रेलवे का अलग बजट होता था, लेकिन देश में सबसे बड़ी परिवहन प्रणाली को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसे आम बजट में मिला दिया है। उन्होंने कहा कि लोग ट्रेन यात्रा को प्राथमिकता देते हैं। ऐसे हमें कई मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने की जरूरत है।
साभार -हीस

Share this news

About desk

Check Also

‘Will re-evaluate election bid if … ‘: Biden reacts to calls to drop out of White House race

Share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *