Home / National / बिहार में बदलने लगा मौसम,पारा लुढ़कने के साथ ही हल्की ठंड का एहसास

बिहार में बदलने लगा मौसम,पारा लुढ़कने के साथ ही हल्की ठंड का एहसास

पटना। बिहार में जल्द ही मौसम के करवट लेने की संभावना है। दो दिन तीनों से राज्य के कई जिलों में पारा लुढ़कने के साथ ही हल्की ठंड का एहसास लोगों को सुबह शाम होने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। ऐसे में इसके प्रभाव से बिहार का मौसम बदलने की संभावना है।

सोमवार को पटना सहित राज्य के कई जिलों में सुबह के समय हल्का धुंध देखा गया। मौसन विभाग की मानें तो हिमालय की तलहटी वाले क्षेत्रों में हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना है। इनके प्रभाव से तापमान कम होगा और सुबह-शाम के वक्त हल्की ठंड महसूस होगी। वहीं पछुआ हवा के कारण पटना समेत 21 शहरों के तापमान में गिरावट हुई है।

मौसम विभाग ने अगले दो तीन दिनों में तापमान में एक से दो डिग्री गिरावट की संभावना जताई है। सुबह और शाम में हल्की ठंड महसूस होगी जबकि दोपहर में गर्मी का एहसास होगा। भागलपुर में मौसमी प्रभाव से 23 एवं 24 अक्टूबर को आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। 25 अक्टूबर को जिले के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम में बदलाव के कारण दशहरा में पटना समेत अन्य जिलों में आंशिक बादल छाए रहेंगे जबकि कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबादी भी हो सकती है।

Share this news

About admin

Check Also

केंद्र सरकार ने परीक्षाओं के संचालन की निगरानी के लिए गठित की विशेषज्ञ समिति

नई दिल्ली। शिक्षा मंत्रालय ने शनिवार को परीक्षाओं को पारदर्शी बनाने, सुचारु और निष्पक्ष संचालन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *