Home / National / प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अन्नदाता ही नहीं, ऊर्जा दाता भी बन रहा किसान: केन्द्रीय मंत्री गडकरी
देश में जल्द ही इथेनॉल पम्प की होगी शुरुआत : गडकरी
देश में जल्द ही इथेनॉल पम्प की होगी शुरुआत : गडकरी

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अन्नदाता ही नहीं, ऊर्जा दाता भी बन रहा किसान: केन्द्रीय मंत्री गडकरी

भोपाल, केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का किसान अन्नदाता ही नहीं, ऊर्जादाता भी बन रहा है। हमने पहली बार किसानों द्वारा तैयार किए बायो इथेनॉल का उपयोग वाहनों में किया है। गांव समृद्ध और संपन्न होना चाहिए, स्मार्ट सिटी की तरह स्मार्ट गांव बनना चाहिए। मुझे गर्व है कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री शिवराज ने मप्र में 44 लाख पीएम आवास देकर गरीबों का जीवन बदला है। मोदी के नेतृत्व में 24 घंटे बिजली, अच्छी सड़क, पेयजल की सुविधाएं देशवासियों को मिल रही हैं। किसान केवल अन्नदाता नहीं ऊर्जा दाता भी बने, हमारा ये संकल्प प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरा हो रहा है।

केन्द्रीय मंत्री गडकरी बुधवार को मध्य प्रदेश के प्रवास के दौरान खंडवा से भाजपा की पांचवीं जन आशीर्वाद यात्रा के शुभारम्भ अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री चौहान समेत अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि विकास का पावर स्टेशन अगर मध्य प्रदेश बना है तो इसका श्रेय शिवराज सिंह को जाता है। अभी तो विकास का ट्रेलर है, सही फिल्म शुरू होना बाकी है।

गडकरी ने कहा कि गाँव, गरीब और किसान का कल्याण करना ही भाजपा सरकार का संकल्प है। मैं मुख्यमंत्री चौहान को धन्यवाद दूँगा कि मध्य प्रदेश को लगातार सात बार कृषि कर्मण पुरस्कार मिला है। एक समय मध्य प्रदेश की चर्चा बीमारू राज्य के रूप में होती थी, आज विकसित प्रदेश के रूप में होती है। मध्य प्रदेश कृषि के क्षेत्र में देश में अव्वल है। उन्होंने कहा कि ये जन आशीर्वाद यात्रा मध्य प्रदेश का भविष्य बदलने और किसानों को समृद्ध बनाने के लिए आपका आशीर्वाद लेने आई है।

‎जन आशीर्वाद यात्रा रवाना करने के बाद केंद्रीय मंत्री गडकरी और मुख्यमंत्री चौहान ने नगर‎ निगम, बांबे बाजार, घंटाघर होते हुए केवलराम ‎चौराहे तक रोड शो किया। इसके बाद ओंकारेश्वर के लिए रवाना हुए। इससे पहले गडकरी ने अपनी धर्मपत्नी के साथ श्री दादाजी मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। उन्होंने यहां धूनी माई के कुंड में आहुति दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा भी साथ रहे।

सभा में मुख्यमंत्री चौहान ने अपने संबोधन में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया। वे बोले कि आचार संहिता से पहले सर्वे करवाकर जिन लोगों के पास मकान नहीं हैं उन्हें मकान दिए जाएंगे। आवास योजना लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि खंडवा जिले के लोगों के त्याग से बांध बने। आज देश का इकलौता जिला खंडवा है, जहां पानी, कोयला और सोलर से बिजली बन रही है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *