Home / National / मणिपुर में कई जगह असम राइफल्स को हटाकर सीआरपीएफ को तैनात किया गया

मणिपुर में कई जगह असम राइफल्स को हटाकर सीआरपीएफ को तैनात किया गया

इंफाल, बिष्णुपुर-कांगवई सड़क खंड से 9वीं असम राइफल्स को हटाकर सीआरपीएफ को तैनात किया गया है। यह निर्णय इंफाल घाटी में असम राइफल्स को विष्णुपुर इलाके से हटाने की मांग के चलते महिलाओं के आंदोलन के मद्देनजर लिया गया है।

राज्य में बढ़ रहे सांप्रदायिक तनाव के बीच हिंसाग्रस्त मणिपुर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की 10 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किए जाने के बाद 9वीं असम राइफल्स को हटाकर सीआरपीएफ की 128वीं बटालियन को बिष्णुपुर-कांगवई मार्ग पर तैनात किया गया है।
मणिपुर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) एल कैलुन ने एक आदेश में कहा है कि 3 अगस्त के कार्यालय आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए बिष्णुपुर से कांगवई रोड के मोइरांग लामखाई में नाका/चेक पॉइंट को तत्काल प्रभाव से और अगले आदेश तक 9वीं असम राइफल्स के स्थान पर सिविल पुलिस और सीआरपीएफ संचालित करेगी।

सूत्रों ने कहा कि राज्य में जारी अभूतपूर्व हिंसा को नियंत्रित करने के लिए केंद्रीय बलों की सात कंपनियां अब तक इंफाल पहुंची है। सीआरपीएफ की दो कंपनियां और आईटीबीपी की एक कंपनी रविवार को राज्य में पहुंची, इसके अलावा सीआरपीएफ की तीन कंपनियां और एक एसएसबी को शनिवार को राज्य में भेजा गया। सूत्रों ने बताया कि बीएसएफ की तीन कंपनियां सड़क मार्ग से इंफाल पहुंच रही हैं।
सगोलबंद के विधायक आरके इमो ने भी वर्तमान संकट में सुरक्षा बलों और जनता के बीच विश्वास हासिल करने और मणिपुर में कानून और व्यवस्था की स्थिति नियंत्रित करने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात असम राइफल्स को हटाकर केंद्रीय बलों को तैनात करने की बात कही है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *