Home / National / एनटीपीसी स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब ने “गो ग्रीन टू सेव मदर अर्थ” विषय पर फूड फेस्टिवल का आयोजन किया

एनटीपीसी स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब ने “गो ग्रीन टू सेव मदर अर्थ” विषय पर फूड फेस्टिवल का आयोजन किया

रांची। पारिवारिक मनोरंजन के साथ घर के बने भोजन को बढ़ावा देने के अपने प्रयास में, एनटीपीसी खनन मुख्यालय, कोयला खनन मुख्यालय, रांची के स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब* ने कर्मचारी कल्याण संघ, एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय के सहयोग से एक दिवसीय खाद्य महोत्सव का जिसका विषय था “गो ग्रीन टू सेव मदर अर्थ” को मेकॉन कम्युनिटी हॉल, रांची में आयोजन किया |

फूडफेस्ट का उद्घाटन श्रीमती आभा कुमार, अध्यक्ष, श्यामली महिला मिलन क्लब, मेकॉन, द्वारा किया गया था। श्रीमती सोनी वर्मा, वरिष्ठ कार्यकारी सदस्य, श्यामली महिला मिलन क्लब, मेकॉन, श्रीमती महुआ मजूमदार, अध्यक्ष, स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब और दोनों क्लबों के अन्य सम्मानित सदस्य उपस्थिति थे |

श्रीमती महुआ मजूमदार ने इस अवसर पर कहा कि महिलाएं शक्ति और सहनशक्ति के प्रतीक का प्रतिनिधित्व करती हैं क्योंकि उन्हें अपने परिवार और पेशे की देखभाल के साथ-साथ आसानी से बहु-कार्य करने के लिए जाना जाता है। यह एक गर्व का क्षण है क्योंकि महिलाओं ने फूड फेस्टिवल में भाग लेकर अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए अपने घर से बाहर आने की चुनौती ली और इसे एक शानदार सफलता मिली।

इस अवसर पर, श्री पार्थ मजूमदार, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (कोयला खनन) ने मिनी इंडिया को दर्शाने वाले सजे-धजे स्टालों और देश के विभिन्न हिस्सों से जायके और व्यंजनों को एक छत के नीचे लाने के लिए सराहना की। उन्होंने स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ प्रस्तुत करने के लिए स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब के सभी सदस्यों द्वारा किए गए प्रयासों और सामाजिक संदेश “गो ग्रीन टू सेव मदर अर्थ” के साथ इस फूड फेस्टिवल को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए सभी की प्रशंसा की।

उन्होंने मेकॉन प्रशासन को इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए सामुदायिक हॉल उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद दिया।

फूडफेस्ट में महिलाओं द्वारा भोजन स्टालों और बच्चों द्वारा खेल स्टालों में बड़ी भागीदारी देखी गई।फूडफेस्ट के दौरान प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न श्रेणियों के नमकीन, मिठाई और सजाए गए स्टालों के तहत पुरस्कार वितरित किए गए।

इसके अलावा स्थानीय विक्रेताओं को स्वस्थ हस्तनिर्मित भोजन में विशेषज्ञता के साथ अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए, पारंपरिक हस्तशिल्प और हथकरघा और कला और रचनात्मकता में विशेष प्रतिभा वाले कलाकार भोजन उत्सव का हिस्सा थे। फूड फेस्टिवल एक बड़ी सफलता थी।

Share this news

About desk

Check Also

प्रधानमंत्री ने ईरान के राष्ट्रपति चुने जाने पर मसूद पेजेशकियन को दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को मसूद पेजेशकियन को इस्लामी गणराज्य ईरान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *