Home / National / भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

नई दिल्ली, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आज दिल्ली सचिवालय में भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली और इजराइल, दोनों में मानवता के लिए शांति और कल्याण करने की दिशा में मिलकर काम करने की क्षमता है। वहीं, भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने दिल्ली और इजराइल के संबंधों को लेकर बात की और कहा कि मैं दिल्ली में रहता हूं। इसलिए अरविंद केजरीवाल हमारे भी मुख्यमंत्री हैं और मुझे उनसे मिलकर बहुत खुशी हो रही है।

इस बैठक में चर्चा की गई कि समय के साथ दिल्ली और इजराइल के बीच संबंधों को कैसे बढ़ाया जा सकता है ? दोनों नेताओं ने मजबूत संबंधों के बारे में बात की। साथ ही चर्चा की कि इसे कैसे और मजबूत बनाया जा सकता है। दोनों नेताओं ने इस बात पर भी विचार-विमर्श किया कि कैसे दिल्ली और इजराइल एक-दूसरे को अधिक कुशल बनने में मदद कर सकते हैं और प्रगति व विकास की दिशा में मिलकर काम कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली और इजराइल दोनों में मानवता के लिए शांति और कल्याण करने की दिशा में मिलकर काम करने की क्षमता है। इस दौरान, भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में किए जा रहे विकास कार्यों की प्रशंसा की और मुख्यमंत्री से मिलने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि “मैं दिल्ली में रहता हूं। इसलिए अरविंद केजरीवाल हमारे भी मुख्यमंत्री हैं और आपसे मिलकर बहुत खुशी हो रही है।”

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने राजदूत नाओर गिलोन को धन्यवाद दिया और उन्हें दिल्ली सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि हमारी सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों की मदद से दिल्ली में रहने वाले लोगों की जिंदगी थोड़ी आसान हो गई। दिल्ली के प्रत्येक नागरिक को मुफ्त शिक्षा, मुफ्त स्वास्थ्य सेवा, मुफ्त बिजली और मुफ्त पानी मिलता है। इसके अलावा, दिल्ली में महिलाओं और कंस्ट्रक्शन वर्कर्स का बसों में सफर मुफ्त है। यह सब उन्हें शांतिपूर्ण और सम्मान जनक जीवन जीने में मदद करता है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *