Home / National / हिंदुओं की सुरक्षा व न्याय सुनिश्चित कर जिहादियों पर अंकुश लगाये बांग्लादेश सरकार: विनोद बंसल
विनोद बंसल (लेखक विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं)

हिंदुओं की सुरक्षा व न्याय सुनिश्चित कर जिहादियों पर अंकुश लगाये बांग्लादेश सरकार: विनोद बंसल

विनोद बंसल
(लेखक विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं)

नई दिल्ली. विश्व हिन्दू परिषद व इस्कॉन मंदिर के भक्तों ने बांग्लादेश में हिन्दुओं, दुर्गा पूजा पाण्डालों व इस्कॉन मंदिर पर हुए हमलों के विरुद्ध आज शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया। बांग्लादेश में धार्मिक अल्पसंख्यकों के विरुद्ध हुए हिंसा के नंगे नाच से आहत हिन्दुओं के विरोध प्रदर्शन में इस्कॉन के भक्तों व विश्व हिंदू परिषद, लाजपत जिला के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।
इस अवसर पर बोलते हुए विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री विनोद बंसल ने कहा कि पाकिस्तान व बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे। विश्व भर का हिंदू समाज आक्रोशित है। बांग्लादेश में गत एक सप्ताह में ही अनेक हिंदुओं की हत्या कर दी गयी। उनके घरों, संपत्तियों, महिलाओं, बच्चों व आस्था स्थलों को निशाना बनाया गया। अब जिहादियों के आतंक से इस्कॉन जैसा अन्तर्राष्ट्रीय संगठन व हिंदू आस्था का केंद्र भी अछूता नहीं रहा। मंदिरों में घुसकर की गयी तोड-फ़ोड भगवान के विग्रह को खन्डित करना व इस्कॉन के भक्तों को नृशंस तरीके से मारने के वीभत्स दृश्य भी दुनिया ने देखें हैं। किंतु, दुर्भाग्य से न बांग्लादेश सरकार और ना ही अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन व संयुक्त राष्ट्र संघ एक शब्द बोला।
विश्व हिंदू परिषद की मांग है कि हमलावर जिहादियों को तुरंत गिरफ़्तार कर कठोरतम सज़ा दी जाये, पीडितों को सुरक्षा, नुक्सान की भरपाई तथा मृतकों के परिजनों को सांत्वना स्वरूप मुआवज़ा दिया जाये। साथ ही उन्होंने कहा कि शेष बचे अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा के लिए भी पुख्ता कदम उठाए जाएँ।
श्री बंसल ने यह भी कहा कि इस मामले को भारत सरकार को भी उच्च स्तर पर गंभीरता से कदम उठाकर पीडितों को न्याय व हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी। अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को भी यह समझना होगा कि अखिर हिंदुओं के भी कुछ मानवाधिकार होते हैं। जब पीडित, हिंदू व आक्रमणकारी जिहादी होता है तो, देश विदेश की सेक्यूलर गैंग आखिर किस बिल में घुस जाती है? उन्होंने आश्वासन दिया कि विश्व हिंदू परिषद सहित संपूर्ण हिंदू समाज पीडित परिवारों के साथ खड़ा है और उनकी हर संभव मदद करेगा।
दक्षिणी दिल्ली के ईस्ट ऑफ़ कैलाश स्थित इस्कॉन मंदिर के बाहर उपस्थित प्रदर्शनकारियों के हाथों में ‘मंदिर बचाओ-हिन्दू बचाओ’, ‘इस्लामिक कट्टरवाद से हिंदुओं को बचाओ’ जैसे स्लोगन लिखे हुए प्लेकार्ड थे जिनमें बच्चे, महिलाएं व बुज़ुर्ग भी शामिल थे। प्रदर्शनकारियों में विहिप दक्षिणी दिल्ली के गौ सेवा प्रमुख श्री सत्यवीर बैसोया जिला अध्यक्ष श्री संजय वसिष्ठ, उपाध्यक्ष श्री राम निवास उपाध्याय, सह मंत्री श्री नीरज सारस्वत, व बजरंगदल जिला संयोजक हेमंत लौर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर कार्यवाह श्री दिनेश अग्रवाल व श्री प्रकाश मिश्र, सामाजिक कार्यकर्ता श्री राकेश सिंह, श्री लक्ष्मण व श्री विनय मिश्र व श्री धर्मवीर सिंह, इस्कॉन मंदिर के भक्त श्री हरे कृष्ण दास व श्री गौर हरी दास सहित अनेक सामाजिक धार्मिक व सांस्कृतिक संगठनों के कार्यकर्ता शामिल थे।

Share this news

About desk

Check Also

सहारनपुर में लाखों के गहनों की लूटपाट, पुलिस ने की जांच, तो सभी रह गए दंग

सहारनपुर जिले में लाखों रुपये के गहनों की लूटपाट का मामला सामने आया है। सराफा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *