Home / National / राशिफल- जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

राशिफल- जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2021 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries) (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :
आज आप अपने प्रियजनों के प्रति बहुत दयालु होंगे। आप उन लोगों के लिए उदारतापूर्वक खर्च करेंगे जो आपके निकट हैं। और आपको इस बारे में खुशी होगी।आपमें स्वतंत्र निर्णय लेने की क्षमता हैं। महत्वपूर्ण निर्णय लेते वक्त यह आज आपके लिये फायदेमंद साबित होगा।
मेष राशि के जातकों का स्वामी मंगल है इसलिए मेष भाइयों वाली बहनों को उनकी कलाई पर लाल रंग की राखी बांधनी चाहिए. लाल राखी बांधने से दोनों के लिए दिन शुभ रहेगा.

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :
आजका दिन आपके लिये भाग्यशाली है। नक्षत्र आपके लिये अत्यंत अनुकूल दिखाई देता है। सकारात्मक विचार करने से आप सकारात्मक ऊर्जा पाएंगे जिससे आप अपने मकसद तक पहुंच सकेंगे।
वृष राशि का स्वामी शुक्र है और जिन लोगों के इस राशि के भाई हैं, उन्हें उनकी कलाई पर नीली राखी बांधनी चाहिए. नीला रंग दोनों के लिए भाग्यशाली होगा और वे जीवन में कुछ सकारात्मक विकास की उम्मीद कर सकते हैं.

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :
आज आपकी आर्थिक समस्याएँ दूर होगी। बाते सुलझने की संभावना है। पुराने कान्ट्रेक्ट से मिलने वाले परिणाम आपकी उम्मीद से पहले ही आपको प्राप्त होंगे।आपमें करुणा एवं सहानुभूति होने के कारण लोग आपके पास सारे राज खोल देते है।
इस राशि के जातकों का स्वामी बुध ग्रह माना जाता है. मिथुन भाइयों वाली बहनो को उनके लिए हरी राखी खरीदनी चाहिए. इस रक्षा बंधन में हरे रंग के धागे को बांधने से भाई-बहनों के बीच का रिश्ता पहले से ज्यादा मजबूत होगा.

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :
आज आप जिन लोगों से मिलेंगे उनके लिए आप एक प्रेरणा होंगे। आपकी फुर्तीली ऊर्जा और आपके चारों ओर प्रेम तथा सुंदरता उन्हें प्रोत्साहित करती है।कोमलता और स्नेह आपको दुर्बल प्राणी नहीं बनाता है।
सबसे शांत राशियों में से एक, चंद्रमा कर्क राशि के लोगों का स्वामी है. जिन लोगों के भाई इस राशि के हैं, उनके लिए त्योहार मनाने का सबसे अच्छा तरीका सफेद राखी बांधना है. इसका परिणाम शांति होगा.

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :
आज आपको अपने सार्वजनिक जीवन और घरेलू जीवन के बीच आपको संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। इस संघर्ष की वजह से कुछ पेचीदा परिस्थिति उत्पन्न होने की संभावना बनती है। दोनो के बीच योग्य संतुलन बनाएं रखना महत्वपूर्ण होगा।आज माताएँ अपने परिवारों और बच्चों पर ध्यान केंद्रित करेंगी।
सबसे जीवंत लोगों में शुमार, सभी सिंह भाई अपने भाई-बहनों की बहुत परवाह करते हैं. बहनों को पीले या लाल रंग की राखी ढूंढनी चाहिए, क्योंकि यह उनके रिश्ते को पहले से ज्यादा प्यार और देखभाल करने वाला बना सकती है.

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :
आज आपके तार्किक विचार मार्गदर्शक साबित होंगे। उन पर पूरी तरह से विश्वास करें क्योंकि वे कभी गलत नही हो सकते। और आज इससे आपको अच्छा परिणाम प्राप्त होगा।आज आपके द्वारा तय की गयी छोटी यात्रा से आपको अपेक्षित परिणाम प्राप्त नही होंगे।
कन्या राशि के जातकों का स्वामी बुध होता है, जो सूर्य के सबसे निकट होता है. इस राशि के भाइयों को आज कुछ छाया की जरूरत है और इसलिए बहनों को गहरे हरे रंग की राखी बांधनी चाहिए.

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :
आपके कार्य आज आपके साथ व्यवहार करने वाले लोगों पर प्रभाव डालेंगे कि आप गैरप्रतिबद्ध और अधीर हैं।आपकी मित्रवत, दयालु और श्रेष्ठ प्रकृति आपको लोगों के निकट लाती है। आपको यह करने के लिए कोई बड़ा प्रयास नहीं करना पड़ेगा।
सूर्य के स्वामी के रूप में एक और राशि, इससे संबंधित लोग अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ एक खुशी का दिन बिताएंगे. अगर भाई तुला राशि का है तो नीली या सफेद राखी बांधना अच्छा रहेगा.

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :
आपको पुर्वानुभव जैसी स्थिती का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी स्थिती का अनुभव पहले किया होने के कारण आप सहजता पूर्वक इससे निकल जाएंगे। हालात ज्यादा बुरे नही होने के कारण दुसरों की व्यक्तिगत टीका-टिप्पणी पर ध्यान न दें।
बहनों के लिए इस रक्षा बंधन को करने के लिए सबसे शुभ काम अपने भाइयों की कलाई पर गुलाबी रंग की राखी बांधना है. भौतिकवादी उपहार के बजाय, वृश्चिक भाइयों के लिए बहन, भाई और माता-पिता के साथ छुट्टी की योजना बनाना बेहतर होगा.

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :
आज आप अपनी आर्थिक तथा कैरियर की स्थिति में काफ़ी प्रगति करेंगे। आपको पदोन्नति या अच्छे वेतन वाली नौकरी का प्रस्ताव आपके पास आयेगा।आपके विचार एवं सुझाव अपने तक ही सिमित रखें।
बृहस्पति स्वामी होने के कारण धनु राशि के लोग आज भी विचारशील रहेंगे. इन लोगों को अपने खर्चे की चिंता सता रही है, लेकिन इनकी बहनें पीली राखी बांधकर इनकी कुछ मदद कर सकती हैं.

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :
भावनात्मक रुप से आपका कठिन समय चल रहा है तथा आपके हृदय के घाव भरने में थोड़ा और समय लगेगा। परंतु आपके अपने लोगों से आपको करुणा एवं सहानुभूति प्राप्त होगी। जल्द ही यह समय भी निकल जाएगा।
इस राशि के लोग शनि द्वारा शासित होते हैं, इसलिए वे हमेशा काम के बारे में सोचते हैं चाहे त्योहार हो या न हो. इन लोगों के लिए अपनी बहनों द्वारा नीली राखी बंधवाना बहुत फायदेमंद होगा.

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :
किसी को अनचाही सलाह या तारीफ देने से बचें। इसके अतिरिक्त दूसरे लोगों के व्यक्तिगत मामलों में भी हस्तक्षेप न करें।आप अपने अधिक प्रेमी और देखभाल और संवेदनशील पक्ष को प्रकट कर सकते हैं जो आपने हमेशा छुपा कर रखा है।
कुंभ राशि के जातकों का भी स्वामी शनि है. हो सकता है कि वे त्योहार बिताने में घंटों न बिताएं लेकिन आज वे अपने भाई-बहनों के बारे में वास्तव में चिंतित होंगे. गहरे हरे रंग की राखी सबसे अच्छा विकल्प है.

मीन (Pisces) (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :
आज आपकी आर्थिक समस्याएँ दूर होगी। बाते सुलझने की संभावना है। पुराने कान्ट्रेक्ट से मिलने वाले परिणाम आपकी उम्मीद से पहले ही आपको प्राप्त होंगे।आपमें करुणा एवं सहानुभूति होने के कारण लोग आपके पास सारे राज खोल देते है।
मीन राशि के भाइयों की कलाई पर बहनों को पीली राखी बांधनी चाहिए. ऐसा करने से यह सुनिश्चित होगा कि भाइयों को एक शांतिपूर्ण, स्वस्थ और लंबे जीवन का उपहार दिया जाए.

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA (surendersharma665@gmail.com or 8219596872)से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

तिथि
पूर्णिमा – 05:31 पी एम तक आज सूर्योदय-सूर्यास्त और चंद्रोदय-चंद्रास्त का समय
सूर्योदय का समय : 05:54 ए एम
सूर्यास्त का समय : 06:53 पी एम
चंद्रोदय का समय: 07:10 पी एम
चंद्रास्त का समय : चन्द्रास्त नहीं। आज का शुभ मुहूर्त (Aaj Ka Shubh Muhurat)
अभिजीत मुहूर्त 11:58 ए एम से 12:50 पी एम तक रहेगा. अमृत काल 09:34 ए एम से 11:07 ए एम रहेगा.

आज का अशुभ मुहूर्त (Aaj Ka Ashubh Muhurat)
दुर्मुहूर्त 05:10 पी एम से 06:02 पी एम तक रहेगा. वर्ज्य मुहूर्त 02:48 ए एम, अगस्त 23 से 04:23 ए एम, अगस्त 23 तक रहेगा. राहुकाल 05:16 पी एम से 06:53 पी एम रहेगा. गुलिक काल 03:39 पी एम से 05:16 पी एम तक रहेगा, वहीं यमगण्ड 12:24 पी एम से 02:01 पी एम तक रहेगा.

Share this news

About desk

Check Also

Despite monsoon deficit, Kharif acreage up 32% in June, driven by pulses & oilseeds

India sees higher acreage of summer-sown Kharif crops in June despite a larger monsoon rainfall …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *