Home / Sports / दिल्ली अंडर-20 पुरुष राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

दिल्ली अंडर-20 पुरुष राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

नारायणपुर। दिल्ली ने गुरुवार को यहां रामकृष्ण मिशन आश्रम ग्राउंड पर केरल को टाई-ब्रेकर के जरिए हराकर स्वामी विवेकानंद अंडर-20 पुरुष राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। कर्नाटक और मणिपुर के बाद दिल्ली सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है।

मैच में हाफटाइम तक केरल 2-1 से आगे था, लेकिन दिल्ली ने 65वें मिनट तक वापसी करते हुए 3-2 की बढ़त बना ली। हालांकि, केरल ने 73वें मिनट में बराबरी हासिल कर ली।

केरल ने मैच के 16वें मिनट में बढ़त हासिल की जब स्ट्राइकर अहमद अनफास ने बाएं से मिले क्रॉस को गोल पोस्ट में डाल दिया। दिल्ली ने आठ मिनट बाद कॉर्नर किक से बराबरी कर ली जब सोनम त्सावांग लोखम ने हेडर से बेहतरीन गोल किया।
हाफ-टाइम से पहले अनफास ने एक बार फिर डिफेंडरों को चकमा देकर गोल किया और केरल को 2-1 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ में 60वें मिनट में रमेश छेत्री ने गोल कर दिल्ली को 2-2 से बराबरी दिलाई। पांच मिनट बाद ही स्थानापन्न अक्षय राज सिंह ने गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया, लेकिन शानू स्टेलस ने कॉर्नर किक का फ़ायदा उठाकर गोल कर केरल को 3-3 से बराबरी दिला दी।
निर्धारित समय के अंत में दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर रहीं। इसके बाद 30 मिनट के अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमों द्वारा कोई गोल नहीं किया जा सका, जिसके बाद टाई-ब्रेकर का सहारा लिया गया। टाई-ब्रेकर में दिल्ली ने अपने प्रतिद्वंद्वियों पर बेहतर प्रदर्शन करते हुए 4-1 से जीत दर्ज की। दिल्ली के गोलकीपर करण मक्कड़ ने दो पेनल्टी किक बचाकर अपनी टीम की जीत में योगदान दिया। मक्कड़ को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टाई-ब्रेकर में दिल्ली के लिए एसटी लैमललियन, ऋतुराज मोहन, कामगिनसेई तौथांग और अक्षय राज सिंह ने गोल किए। केरल के लिए केवल अक्षय कुमार सुबेदी ही गोल कर सके।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *