Home / Sports / धीमी ओवर गति के कारण केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

धीमी ओवर गति के कारण केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

नई दिल्ली। कोलकाता के ईडन गार्डेन में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 31वें मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

लीग द्वारा बुधवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, “कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर पर 17 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है। चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का पहला अपराध था, इसलिए अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।”

मैच की बात करें तो राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। केकेआर ने फिल साल्ट (10) को जल्दी खोने के बाद, सुनील नरेन के बेहतरीन शतक (56 गेंदों में 13 चौकों और छह छक्कों की मदद से 109 रन) अंगकृष रघुवंशी (18 गेंदों में 30, पांच चौकों की मदद से 30) और रिंकू सिंह (नौ गेंदों में 20*, एक चौका और दो छक्के) की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत केकेआर ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 223 रन बनाया। राजस्थान के लिए आवेश खान और कुलदीप सेन ने 2-2 और चहल ने 1 विकेट लिया।

जवाब में राजस्थान ने सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के बेहतरीन नाबाद शतक और रियान पराग (14 गेंद 34 रन 4 चौके और 2 छक्के) व रोवमेन पॉवेल (13 गेंद 1 चौका, 3 छक्का) की विस्फोटक पारियों की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 224 रन बनाकर मैच जीत लिया। बटलर ने 60 गेंदों पर 9 चौके और 6 छक्के की बदौलत 107 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। केकेआर के लिए हर्षित राना, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती ने 2-2 व वैभव अरोड़ा ने 1 विकेट लिया।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

स्क्वैश: पीएसए चैलेंजर टूर इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे वेलवन सेंथिलकुमार

नई दिल्ली, राष्ट्रीय चैंपियन वेलवन सेंथिलकुमार ने पेरिस में चल रहे 12,000 अमेरिकी डॉलर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *