Home / Sports / बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप: जापान को हराकर पहली बार फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप: जापान को हराकर पहली बार फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

शाह आलम। भारतीय महिला टीम ने बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप (बीएटीसी) 2024 में शनिवार को यहां सेमीफाइनल में जापान को 3-2 से हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है।

एक मजबूत जापानी पक्ष का सामना करते हुए, भारतीय टीम ने उल्लेखनीय प्रदर्शन किया और एक यादगार जीत हासिल की।

सेमीफाइनल के पहले मुकाबले में भारतीय शीर्ष शटलर पीवी सिंधु को अया ओहोरी के हाथों 17-21, 20-22 से हार का सामना करना पड़ा, जिससे भारत 0-1 से पीछे हो गया।

इसके बाद ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की युगल जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नामी मात्सुयामा और चिहारू शिदा की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 21-17, 16-21, 22-20 से हराकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर लिया।

इसके बाद अश्मिता चालिहा ने अनुभवी नोज़ोमी ओकुहारा को सीधे गेम में 21-17, 21-14 से हराकर सभी को चौंकाते हुए भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी।

चौथे मुकाबले में भारत चोटिल तनीषा क्रैस्टो की अनुपस्थिति में सिंधु और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी के साथ उतरा। हालांकि जापानी जोड़ी रेना मियाउरा और अयाको सकुरमोटो को भारतीय जोड़ी को 21-14, 21-11 से शिकस्त देने में कोई कठिनाई नहीं हुआ और जापान ने 2-2 से बराबरी ककर ली।

मंच एक रोमांचक समापन के लिए तैयार था, जिसमें 17 वर्षीय अनमोल खरब ने टूर्नामेंट में अपने सीमित अनुभव के बावजूद चुनौती के लिए कदम बढ़ाया।

मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन खरब ने मजबूत इरादों और त्रुटिहीन कौशल का प्रदर्शन करते हुए दुनिया की 29वें नंबर के खिलाड़ी नात्सुकी निदाइरा को सीधे गेम में 21-14, 21-18 से हराकर भारत की ऐतिहासिक जीत सुनिश्चित की और फाइनल में जगह पक्की की।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *