Home / National / मछुआरों को बाजार तक सीधी पहुंच बनाने की कवायद, डिजिटल नेटवर्क का सहारा लेगा मत्स्य विभाग

मछुआरों को बाजार तक सीधी पहुंच बनाने की कवायद, डिजिटल नेटवर्क का सहारा लेगा मत्स्य विभाग

नई दिल्ली। केंद्रीय मत्स्य पालन विभाग देश के मछुआरों की बाजार तक सीधी पहुंच को मजबूत करने के लिए ओपन डिजिटल नेटवर्क का सहारा लेगा। इसको लेकर केंद्रीय मत्स्य पालन विभाग 19 फरवरी को डिजिटल नेटवर्क फॉर कॉमर्स (ओएनडीसी) के साथ समझौता करेगा।

एक सरकारी प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्री परषोत्तम रूपाला और राज्यमंत्री डॉ. एल. मुरुगन की मौजूदगी में 19 फरवरी को ओपन डिजिटल नेटवर्क फॉर कॉमर्स के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। इस दौरान मत्स्य पालन विभाग के सचिव डॉ. अभिलक्ष लिखी, संयुक्त सचिव सागर मेहरा, ओएनडीसी की प्रबंध निदेशक नीतू कुमारी प्रसाद, ओएनडीसी की उपाध्यक्ष टी कोशी भी मौजूद रहेंगी। इस दौरान 50 मछली किसान उत्पादक संगठनों के प्रतिनिधियों के भी मौजूद रहने की उम्मीद है।
प्रवक्ता ने कहा कि यह कदम मछुआरों, मछली किसान उत्पादक संगठनों, उद्यमियों, एसएचजी और मछुआरा सहकारी समितियों को व्यापक बाजारों तक पहुंचने के लिए एक डिजिटल मंच प्रदान करेगा। इससे उत्पादकों और उपभोक्ताओं के बीच ओएनडीसी एक सीधा चैनल के जरिए बिचौलियों पर निर्भरता को कम करेगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

AMIT SHAH

कांग्रेस विकास विरोधी पार्टी, मोदी ने जो कहा कर दिखाया : अमित शाह

कोटा। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अगर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *