Home / Sports / लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2024 से पहले सहायक कोच विजय दहिया को दी विदाई

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2024 से पहले सहायक कोच विजय दहिया को दी विदाई

नई दिल्ली। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से पहले सहायक कोच विजय दहिया को विदाई दी।

पूर्व भारतीय विकेटकीपर 2022 में टीम की स्थापना के बाद से एंडी फ्लावर के नेतृत्व वाले सहयोगी स्टाफ का एक अभिन्न अंग रहे हैं। दहिया, जिन्होंने 2022 और 2023 में एलएसजी की प्लेऑफ की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, ने सोशल मीडिया पर अपना आभार व्यक्त किया और टीम के सफलता की कामना की।

दहिया ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, “ लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को अलविदा कहने का समय आ गया है। पिछले दो वर्षों में टीम के साथ काम करना एक अद्भुत अनुभव था। टीम एलएसजी को शुभकामनाएं।”

बता दें कि यह घटनाक्रम एंडी फ्लावर की जगह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को मुख्य कोच नियुक्त किए जाने के बाद हुआ है। लैंगर का एक सफल कोचिंग इतिहास रहा है, जिसमें टी20 विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया के साथ एशेज जीत शामिल है।

फ्लावर के अनुबंध को नवीनीकृत नहीं करने के निर्णय ने एलएसजी के लिए उनकी आईपीएल यात्रा की सराहनीय शुरुआत के बाद एक युग के अंत को चिह्नित किया।

आईपीएल 2024 के लिए कोचिंग लाइनअप में भारत के पूर्व स्पिनर श्रीधरन श्रीराम को सहायक कोच के रूप में शामिल किया गया है, जिसमें प्रवीण तांबे, मोर्ने मोर्कल और जोंटी रोड्स शामिल होंगे।

लखनऊ सुपर जायंट्स का लक्ष्य नए कोचिंग नेतृत्व के तहत अपने प्लेऑफ़ प्रदर्शन को आगे बढ़ाते हुए, आगामी सीज़न में अपनी सफलता जारी रखना है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

आईपीएल 2024: सीएसके के तेज गेंदबाज मथीसा पथिराना श्रीलंका लौटे

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना हैमस्ट्रिंग की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *