Home / Sports / घुड़सवारों ने भाले से टेंट पेगिंग और व्यक्तिगत एलिमिनेशन का किया शानदार प्रदर्शन

घुड़सवारों ने भाले से टेंट पेगिंग और व्यक्तिगत एलिमिनेशन का किया शानदार प्रदर्शन

  •  डॉ. बीआर अंबेडकर पुलिस अकादमी मुरादाबाद में 25 वीं वार्षिक उप्र पुलिस घुड़सवारी प्रतियोगिता- 2023 का शुभारंभ

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश डॉ. भीमराव अंबेडकर पुलिस अकादमी के पर्यावरण मैदान पर शुक्रवार को 25 वीं वार्षिक उप्र पुलिस घुड़सवारी प्रतियोगिता-2023 का शुभारंभ अकादमी के निदेशक एवं प्रतियोगिता आयोजक अपर पुलिस महानिदेशक अमित चंद्रा ने किया। मुख्य अतिथि ने पहले घुड़सवारों की मार्च पास्ट की सलामी ली। फिर आसमान में गुब्बारे छोड़कर प्रतियोगिता का आगाज कराया। भाले से टेंट पेगिंग कर प्रतियोगिता शुरू हुई।
घुड़सवारी प्रतियोगिता के प्रारंभ में घुड़सवारों ने भाले से टेंट पेगिंग, व्यक्तिगत एलिमिनेशन का शानदार प्रदर्शन किया। इसमें कुल 27 घुड़सवारों ने हिस्सेदारी की, जिसमें 16 घुड़सवार टेंट पेगिंग में ही बाहर हो गए। ये लोग जमीनी लक्ष्य को भाले से भेदने में असफल रहे, जबकि अन्य 11 घुड़सवारों ने लक्ष्य को भेदकर शानदार प्रदर्शन किया। इनमें भी मुरादाबाद पुलिस अकादमी प्रशिक्षण जोन की टीम का दबदबा देखने को मिला। इस टीम के कप्तान भगवती प्रसाद ने भी जोरदार प्रदर्शन दिखाया और टेंट पेगिंग के पहले राउंड में लक्ष्य को भेद दिया।

इनकी टीम के राज नरेश, वीर सिंह, मुकेश बाबू, विजय सिंह ने भी पहले राउंड में टेंट पेगिंग को फाइनल कर लिया था। इसी तरह अलीगढ़ टीम के कप्तान प्रतिसार निरीक्षक एमपी (घुड़सवार) कमलेश कुमार ने टेंट पेगिंग के प्रथम राउंड में ही सफलता पा ली। इनकी तरह बरेली के कप्तान प्रतिसार निरीक्षक एमपी अशोक कुमार, तरुण सांगवान व हिमांशु कुमार ने भी टेंट पेगिंग के प्रथम राउंड में जमीनी लक्ष्य को भेदकर खूब तालियां बटोरी। कानपुर जोन के कांस्टेबल मोहित राणा, लखनऊ टीम के कप्तान चंद्रमा यादव व कांस्टेबल सत्यम सिंह, मेरठ टीम के कांस्टेबल अजय सिंह ने भी टेंट पेगिंग के पहले राउंड में सफलता अर्जित कर ली।
टेंट पेगिंग में घुड़सवारों को जमीनी लक्ष्य भेदने के लिए तीन-तीन अवसर दिए गए। इस दौरान कुछ एक घुड़सवारों ने पहले राउंड में ही जमीनी लक्ष्य को भेद दिया, जबकि अन्य लोगों को अवसर दिए गए। इस प्रतियोगिता में सात जोन की टीम प्रतिभाग कर रही हैं इनमें लखनऊ, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, कानपुर, मेरठ और कानपुर की टीम में शामिल है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

योगासन खेल प्रतियोगिता : बालक वर्ग में ग्रीन मीडोज स्कूल, बालिका वर्ग में पीएमएस अव्वल

तृतीय जिला स्तरीय योगासन खेल प्रतियोगिता का समापन, 150 खिलाड़ियों ने किया प्रतिभाग योग को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *