Home / Sports / सिक्किम: पूर्व भारतीय कप्तान बाईचुंग भूटिया ने बाढ़ प्रभावितों के लिए किया चैरिटी फुटबॉल मैच का आयोजन

सिक्किम: पूर्व भारतीय कप्तान बाईचुंग भूटिया ने बाढ़ प्रभावितों के लिए किया चैरिटी फुटबॉल मैच का आयोजन

सिलीगुड़ी, पूर्व भारतीय फुटबॉल कप्तान बाईचुंग भूटिया ने एसोसिएशन फॉर कंजर्वेशन एंड टूरिज्म (एसीटी) की मदद से सिक्किम में बाढ़ प्रभावितों के लिए धन जुटाने के लिए सिलीगुड़ी में एक चैरिटी फुटबॉल मैच का आयोजन किया।

मैच में पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक 2012 में कांस्य विजेता मुक्केबाज मैरी कॉम और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान धनराज पिल्लै ने हिस्सा लिया।

सिलीगुड़ी के कई व्यवसायी और स्वयंसेवी संगठन इस मुहिम में शामिल होने के लिए आगे आए और प्रभावित लोगों के लिए लाखों रुपये का वित्तपोषण किया। मैच का लुत्फ उठाने के लिए बड़ी संख्या में लोग भी जुटे। अचानक आई बाढ़ के कारण सिक्किम को महत्वपूर्ण व्यवधानों का सामना करना पड़ा, जिससे पैदल पुलों, सड़कों और अन्य महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को नुकसान हुआ।

बाईचुंग ने मैच में भाग लेने के लिए दोनों एथलीटों को धन्यवाद दिया और खुलासा किया कि मैरी चोट से पीड़ित होने के बावजूद खेलने आईं।

उन्होंने कहा, “यह बहुत अच्छा था, मैं मैरी और धनराज को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैरी लिगामेंट की गंभीर चोट से उबर रही है। फिर भी, वह खेलने आई। हमने राजस्व अर्जित किया है और हम इसे दान करेंगे। हम आस-पास घर बनाने वाले लोगों के बारे में जागरूकता फैलाना चाहते हैं नदी पर प्राकृतिक आपदाएँ कभी भी आ सकती हैं इसलिए हम उन्हें इसके बारे में शिक्षित करना चाहते हैं।”

प्रतिष्ठित हॉकी खिलाड़ी धनराज ने चैरिटी मैच के बारे में अपना अनुभव साझा किया और हाल ही में संपन्न 19वें एशियाई खेलों में भारत की हालिया सफलता के बारे में भी बात की।

उन्होंने कहा, “अनुभव बहुत अच्छा था, मुझे यहां आकर और खेलने में खुशी हुई और मैंने इसका आनंद भी लिया। मुझे बहुत खुशी है कि हरमनप्रीत सिंह एक कप्तान हैं और सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी श्रीजेश, मनप्रीत और मनदीप ने वास्तव में एशियाई खेलों में अच्छा प्रदर्शन किया है। यह एक टीम प्रयास था। इसमें कोई संदेह नहीं है कि हरमनप्रीत 13 गोल के साथ सर्वोच्च स्कोरर थे, इसलिए मुझे लगता है कि वे पेरिस ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं और मुझे खुशी है कि वे निश्चित रूप से पेरिस ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

फ्रांस ने यूरो 2024 के लिए घोषित की टीम, एन’गोलो कांटे की दो साल बाद वापसी

पेरिस। फ्रांस ने गुरुवार को 14 जून से 14 जुलाई के बीच खेले जाने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *