Home / Sports / केरला ब्लास्टर्स ने बेंगलुरू को 2-1 से हराया

केरला ब्लास्टर्स ने बेंगलुरू को 2-1 से हराया

  • आईएसएल सीजन 10 की धमाकेदार शुरुआत की

कोच्चि। केरला ब्लास्टर्स एफसी ने बेंगलुरू एफसी को 2-1 से हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 की धमाकेदार शुरुआत की। गुरुवार रात को बारिश के बीच कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए उद्घाटन मुकाबले में मेजबान केरला ब्लास्टर्स की जीत में बेंगलुरू एफसी के डच मिडफील्डर केजिआह वेनडॉर्प ने 52वें मिनट में आत्मघाती गोल और कप्तान एंड्रियन लुना ने 69वें मिनट में गोल किया। कप्तान एंड्रियन लुना को इस गोल और मिडफील्ड में दमदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

अपने मुख्य कोच इवान वुकोमानोविक, जो चार मैचों का प्रतिबंध झेल रहे है, की गैरमौजूदगी में ब्लास्टर्स ने आईएसएल 10 सीजन की पहली जीत हासिल करते हुए सकारात्मक संकेत दिए। बेल्जियाई सहायक कोच फ्रैंक डाउवेन की देखरेख में उतरे ब्लास्टर्स ने सकारात्मक शुरुआत से पूरे तीन अंक अर्जित किए। वहीं, बेंगलुरू एफसी के मुख्य कोच साइमन ग्रेसन अपनी टीम की गलतियों के कारण मिली इस हार से नाखुश थे।

52वें मिनट में मैच का पहला गोल तब आया, जब बेंगलुरू एफसी के डच मिडफील्डर केजिआह वेनडॉर्प की आत्मघाती गलती की वजह से केरला ब्लास्टर्स को 1-0 की बढ़त मिल गई। बाएं छोर से कॉर्नर किक को मिडफील्डर जीक्सन सिंह ने हेडर से टच देने की कोशिश की और वेनडॉर्प गेंद को अपने गोलपोस्ट की तरफ हेडर कर बैठे और गेंद टिप्पा खाकर गोललाइन के पार चली गई।

69वें मिनट में कप्तान एंड्रियन ने चतुराई से गोल करके केरला ब्लास्टर्स की बढ़त को 2-0 कर दिया। उरुग्वे के मिडफील्डर ने बेंगलुरू एफसी के अनुभवी गोलकीपर गुरप्रीत संधू की लापरवाही का फायदा उठाकर यह गोल किया। बॉक्स के अंदर मिले बैक पास को फर्स्ट टाइम क्लीयर करने की बजाय संधू गेंद को लेकर आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे लेकिन लुना उनकी बेपरवाही को ताड़ते हुए तुरंत गेंद पर झपटे और बाएं पैर से शॉट लगाकर गोल कर डाला।

90वें मिनट में बेंगलुरू एफसी के इंग्लिश स्ट्राइकर कर्टिस मेन ने गोल करके अंतर कम करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। बॉक्स के अंदर स्थानापन्न खिलाड़ी मोला का प्रयास ब्लास्टर्स के डिफेंडर से लगने के बाद कर्टिस के पास पहुंची और उन्होंने बाएं पैर से पहले टच से गोलकीपर सचिन को छका दिया और गेंद गोललाइन पार कर गई।

दोनों टीमों के बीच यह 15वां मुकाबला खेला गया, जिसमें यह केरला ब्लास्टर्स एफसी की चौथी जीत है और बेंगलुरू एफसी ने 8 मैच जीते है। तीन मैच ड्रा पर सामाप्त रहे हैं। इस जीत से ब्लास्टर्स ने पिछले दो मैचों में ब्लूज के हाथों हार का सिलसिला तोड़ दिया है। पिछले दोनों मैच बेंगलुरू ने 1-0 के अंतर से जीते थे।

विश्व कुश्ती: अंतिम पंघाल ने जीता कांस्य पदक

 

Share this news

About admin

Check Also

फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान होगा ब्राजील

नई दिल्ली। ब्राजीत फीफा महिला विश्व कप का 2027 का मेजबान होगा। यह इस टूर्नामेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *