Home / Sports / दुर्घटना के बाद पहली बार दिखे फ्लिंटॉफ

दुर्घटना के बाद पहली बार दिखे फ्लिंटॉफ

  • इंग्लैंड के बैक-रूम स्टाफ में हुए शामिल

लंदन। न्यूजीलैंड के खिलाफ चार मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अनौपचारिक, अवैतनिक भूमिका में इंग्लैंड के बैकरूम स्टाफ में शामिल होने के बाद एंड्रयू फ्लिंटॉफ नौ महीने में पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आए हैं।

फ्लिंटॉफ दिसंबर में बीबीसी शो टॉप गियर की शूटिंग के दौरान लगी गंभीर चोटों से उबर रहे हैं। डन्सफ़ोल्ड पार्क एयरोड्रम में एक कार दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उन्हें हवाई मार्ग से अस्पताल ले जाया गया। इस दुर्घटना में उनकी पसलियां टूट गईं और चेहरे और जबड़े में चोटें आईं।

वह इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की के करीबी दोस्त हैं, और इस गर्मी में धीरे-धीरे लोगों की नजरों में आए हैं, उन्होंने एशेज श्रृंखला के कई दिनों में एक दर्शक के रूप में भाग लिया, हालांकि उन अवसरों पर उन्होंने अपने को कैमरे से बचाने की कोशिश की।
फ्लिंटॉफ गुरूवार को कार्डिफ़ पहुंचे और शुक्रवार को इंग्लैंड की न्यूजीलैंड से मिली आठ विकेट की हार के दौरान क्षेत्ररक्षण अभ्यास में शामिल हुए। उन्हें ड्रेसिंग रूम की बालकनी पर साथी कोचिंग स्टाफ से बातचीत करते हुए इंग्लैंड बकेट हैट पहने भी देखा गया।

2014 में टी20 ब्लास्ट में लंकाशायर के लिए वापसी करने पर फ्लिंटॉफ के साथ थोड़े समय के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, “वह क्रिकेट में कुछ चीजें करना शुरू कर रहे हैं। उनका आसपास रहना बहुत अच्छा है।”
बटलर ने कहा, “वह स्पष्ट रूप से इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी हैं और ग्रुप में उनका होना बहुत अच्छा है। उन्हें किसी विशिष्ट भूमिका के साथ नहीं लाया गया है, बस आसपास रहने और निरीक्षण करने के लिए वह टीम के साथ जुड़े हैं। कुछ लड़के उनके दिमाग को थोड़ा सा समझ सकते हैं। वह वास्तव में टीम के साथ अच्छी तरह से स्थापित हो गए हैं।”

फ्लिंटॉफ की भागीदारी अगले सप्ताह लॉर्ड्स में होने वाले चौथे वनडे से अधिक रहने की उम्मीद नहीं है और वह अगले महीने भारत में होने वाले विश्व कप के लिए यात्रा नहीं करेंगे।
ब्रॉडकास्टर और कमेंटेटर के रूप में कभी-कभार काम करने के अलावा, एक खिलाड़ी के रूप में खेल छोड़ने के बाद से उनकी क्रिकेट में सीमित भागीदारी रही है।

पिछले साल बीबीसी ने उनके द्वारा फिल्माई गई एक डॉक्यूमेंट्री प्रसारित की थी जिसका नाम था फ्रेडी फ्लिंटॉफ्स फील्ड ऑफ ड्रीम्स, जिसमें उन्होंने प्रेस्टन में वंचित किशोरों के एक समूह से एक क्रिकेट टीम बनाई थी।

बोपन्ना-मैथ्यू फाइनल में हारे

Share this news

About admin

Check Also

फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान होगा ब्राजील

नई दिल्ली। ब्राजीत फीफा महिला विश्व कप का 2027 का मेजबान होगा। यह इस टूर्नामेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *