Home / Sports / बोपन्ना-मैथ्यू फाइनल में हारे

बोपन्ना-मैथ्यू फाइनल में हारे

न्यूयॉर्क, 9 सितंबर (हि.स.)। रोहन बोपन्ना अपने पहले पुरुष युगल ग्रैंड स्लैम खिताब से चूक गए हैं। बोपन्ना और उनके साथी मैथ्यू एबडेन को शुक्रवार को यूएस ओपन के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी दो बार की चैंपियन राजीव राम और जो सैलिसबरी की जोड़ी से 2-6, 6-3, 6-4 से हार गई।

बोपन्ना ओपन युग में 43 साल और 188 दिन की उम्र में ग्रैंड स्लैम युगल फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। मैच में उन्होंने और एबडेन ने मजबूत शुरुआत की, कोई घबराहट नहीं दिखाई और दो सर्विस ब्रेक के साथ पहला सेट जीत लिया।

हालांकि इसके बाद गत चैंपियन जोड़ी ने संघर्ष किया और अंतिम दो सेटों में एक-एक बार बोपन्ना की सर्विस तोड़कर अपना लगातार तीसरा यूएस ओपन खिताब जीता – जो ओपन युग में एक नया रिकॉर्ड भी है।

हार के बावजूद बोपन्ना के लिए 43 साल की उम्र में कठिन परिस्थितियों में कुछ बेहतरीन जीत के साथ फाइनल में जगह बनाना एक महत्वपूर्ण अवसर था। इस साल का यूएस ओपन में अत्यधिक गर्मी थी और परिस्थितियों को कम करने के लिए फाइनल दोपहर में आर्थर ऐश स्टेडियम की छत को आंशिक रूप से बंद करके खेला गया था। हालांकि 43 वर्षीय बोपन्ना ने सेमीफाइनल में वापसी करके और अगले दिन फाइनल खेलकर अपनी सर्वोच्च फिटनेस दिखाई।

यह बोपन्ना का एकमात्र दूसरा पुरुष युगल ग्रैंड स्लैम फाइनल था, जो उनके पहले फाइनल के 13 साल बाद आया था, जो संयोग से यूएस ओपन भी था जहां वह और ऐसाम-उल-हक कुरेशी फाइनल में ब्रायन ब्रदर्स से हार गए थे। इस साल की शुरुआत में वह सानिया मिर्जा के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल फाइनल में पहुंचे थे।

जी-20 से पहले मिले मोदी-बाइडेन

Share this news

About admin

Check Also

फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान होगा ब्राजील

नई दिल्ली। ब्राजीत फीफा महिला विश्व कप का 2027 का मेजबान होगा। यह इस टूर्नामेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *