Home / Sports / इंग्लैंड 2003 के बाद पहली बार किसी टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे की मेजबानी करेगा

इंग्लैंड 2003 के बाद पहली बार किसी टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे की मेजबानी करेगा

लंदन। इंग्लैंड 2003 के बाद पहली बार जिम्बाब्वे के खिलाफ द्विपक्षीय क्रिकेट की मेजबानी करेगा जब दोनों टीमें मई 2025 में चार दिवसीय टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी। यह मैच 28 से 31 मई तक किस स्थान पर खेला जाएगा, यह अभी तय नहीं हुआ है।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, रिचर्ड गोल्ड ने मंगलवार को एक आधिकारिक बयान में कहा, “हमें दो दशकों में पहली बार पुरुषों के टेस्ट मैच के लिए जिम्बाब्वे की मेजबानी करने में सक्षम होने की खुशी है। जिम्बाब्वे का क्रिकेट इतिहास गौरवपूर्ण है और इसने विश्व स्तरीय खिलाड़ी और कोच पैदा किए हैं जिन्होंने दुनिया भर में इस खेल को समृद्ध किया है। हम जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ घनिष्ठ संबंध विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमारी इंग्लैंड पुरुष टीम के खिलाफ इस टेस्ट की घोषणा उस महत्वाकांक्षा में एक कदम है।”

उन्होंने आगे कहा, “इस गर्मी की एशेज श्रृंखला ने टेस्ट क्रिकेट के बारे में जो कुछ भी अच्छा है उसे प्रदर्शित किया और, जबकि हमें विश्व क्रिकेट के कार्यक्रम की मांगों के प्रति सचेत रहना चाहिए, हम टेस्ट क्रिकेट को विकसित करने में भी मदद करना चाहते हैं और जहां हम कर सकते हैं वहां अधिक देशों में खेलने के अवसर ढूंढना चाहते हैं।”

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) के प्रबंध निदेशक, गिवमोर मकोनी ने कहा, “मई 2025 में टेस्ट मैच खेलने के लिए सहमत होने के बाद हम दो दशकों में पहली बार इंग्लैंड में द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने को लेकर बेहद खुश हैं। इस दौरे के महत्व और परिणाम पर अधिक जोर नहीं दिया जा सकता है, और मैं हमारे देशों के बीच जिम्बाब्वे में 1890 के दशक में खेल की शुरुआत के समय से ही क्रिकेट संबंधों को फिर से शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए ईसीबी को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं।”

उन्होंने कहा, “इंग्लैंड जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने का अनुभव हमारे खिलाड़ियों की वर्तमान पीढ़ी के लिए बहुत बड़ा है, यह ऐसे समय में आ रहा है जब हमारा खेल समग्र रूप से ऊपर की ओर बढ़ रहा है। यह जिम्बाब्वे में क्रिकेट से जुड़े सभी लोगों के लिए एक ऐतिहासिक दौरा होगा और हम पहले से ही खेल के मैदान पर कुछ रोमांचक कार्रवाई की उम्मीद कर रहे हैं।”

Share this news

About admin

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *